आसमान में सैकड़ों मिसाइलें, चीखते इजरायली, गूंजती सायरन की आवाज... ईरानी अटैक के 5 वीडियो

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

अमेरिका की चेतावनी के बाद ईरान ने इजरायल पर हमला बोल दिया है. ईरान ने 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनमें आसमान में सैकड़ों मिसाइलें देखी जा सकती हैं. हमले के बाद इजरायल में हर तरफ सायरन की आवाज गूंज रही है. इजरायली सेना ने बताया कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है. इजरायल के लोग बंकरों में छुप गए हैं.

इजरायली सेना के मुताबिक, सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. सेना ने बताया कि लाखों लोगों को बम शेल्टरों में भेज दिया गया है. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि इजरायली मिसाइल से उसे इंटरसेप्ट किया जा रहा है और ईरानी अटैक को हवा में ही बेअसर किया जा रहा है.

इजरायल पर हमले के बाद आया ईरान का बयान
इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमले करने के बाद ईरान की तरफ से बयान जारी किया गया है. ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान की प्रतिक्रिया "अधिक विनाशकारी होगी." इजरायल की तरफ से एक्स पोस्ट में शेयर किए जा रहे वीडियो देखा जा सकता है कि तेल अवीव, यरुशलम तक में रॉकेट हमले हुए हैं.

Advertisement

अमेरिका का बयान
ईरान के मिसाइल हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान सामने आया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि इजरायल को ईरानी मिसाइल हमलों से बचाने और क्षेत्र में अमेरिकी सेना की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार है.

डेड सी, तेल अवीव के आसपास गिरी मिसाइलें
इजरायली सेना अपने नागरिकों से कहा है कि ईरान की तरफ से मिसाइल दागे जा रहे हैं. सेना ने एक बयान में कहा, "आप अगले आदेश तक सुरक्षित क्षेत्र में रहें." बताया जा रहा है कि ईरान की मिसाइलें और शार्पनेल डेड सी, देश के दक्षिण इलाके और तेल अवीव के आसपास शेरोन क्षेत्र में गिरी हैं लेकिन किसी हताहत की जानकारी नहीं है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Amit Shah: 2024 में महायुति की और 2029 में भाजपा की कैसे बनेगी अकेले सरकार, अमित शाह ने बता दिया पूरा प्लान

राज्य ब्यूरो, मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुंबई और कोंकण क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के संवाद मेला में 2024 में साथी दलों के गठबंधन महायुति की सरकार बनाने एवं 2029 में भाजपा की सरकार बनाने का लक्ष्य दिया है। उनके दिए इस लक्ष्य पर विप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now