महबूबा मुफ्ती ने नसरल्लाह को बताया शहीद, बोलीं- कल की सभी चुनावी रैलियां रद्द

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

इजरायली सेना के ताबड़तोड़ हमलों में हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह और उनकी बेटी की मौत हो गई. इन हमलों के बाद से लेबनान के लाखों लोगों में दहशत फैल गई है. इसी बीच पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इजरायली हमलों में लेबनान और गाजा में मारे गए लोगों और विशेषकर हसन नसरल्लाह को शहीद बताया है.

महबूबा ने अपने रविवार के सभी चुनाव प्रचार अभियान रद्द करने का ऐलान करते हुए कहा कि लेबनान और गाजा के मारे गए लोगों, विशेषकर हसन नसरल्लाह की मौत पर एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल (रविवार) को अपना चुनाव प्रचार कैंपेन रद्द कर रही हूं. हम इस अपार दुख और प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.

OIC ने बुलाई बैठक

इस बीच ईरान ने लेबनान और फिलिस्तीन में इजरायल के हमलों से निपटने के लिए इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के सदस्य देशों के नेताओं की तत्काल बैठक बुलाने का आह्वान किया. शुक्रवार को OIC के विदेश मंत्रियों की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए ईरानी उप विदेश मंत्री (कानूनी और अंतरराष्ट्रीय मामलों) काज़ेम गरीबाबादी ने फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों का समर्थन करने में इस्लामी देशों के बीच एकता और एकजुटता के महत्व पर जोर दिया.

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस्लामी दुनिया एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है और कई महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना कर रही है, विशेष रूप से फिलिस्तीनी मुद्दा, जो हमारी मुख्य प्राथमिकता बनी हुई है. ओआईसी के संस्थापक सदस्यों में से एक के रूप में, ईरान ने हमेशा मुख्य चुनौतियों से निपटने और फ़िलिस्तीनी मुद्दे पर विशेष ध्यान देने के लिए इस्लामी उम्माह के प्रयासों का समर्थन किया है.

हिज्बुल्लाह के दस कमांडर ढेर

1. नसरल्लाह- मारा गया
हिज्बुल्लाह चीफ
2. इब्राहिम अकील- मारा गया
ऑपरेशन हेड
3. इब्राहिम मोहम्मद कबीसी- मारा गया
मिसाइल और रॉकेट यूनिट हेड
4. फौद शुक्र- मारा गया
हिज्बुल्लाह का सर्वोच्च कमांडर
5. अल कराकी- मारा गया
साउथ फ्रंट कमांडर
6. विसम अल तवील- मारा गया
रादवां फोर्स कमांडर
7. अबू हसन समीर- मारा गया
रादवां फोर्स का ट्रेनिंग हेड
8. मोहम्मद हुसैन सरौर- मारा गया
एरियल कमांड कमांडर
9. सामी तालेब अब्दुल्लाह- मारा गया
नासेर यूनिट कमांडर
10. मोहम्मद नासेर- मारा गया
अजीज यूनिट कमांडर
11. अबू अली रिदा- जिंदा है
बदर यूनिट कमांडर

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now