iPhone 16 की इंडिया में सेल शुरू होते ही मची मारामारी, मुंबई और दिल्ली में स्टोर के बाहर लंबी लाइनें, दौड़ती दिखी भीड़

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

दिग्गज टेक कंपनी एपल की iPhone 16 सीरीज की बिक्री आज से भारत में शुरू हो गई है. कंपनी ने 9 सितंबरको अपने साल के सबसे बड़े इवेंट 'इट्स ग्लोटाइम' में AI फीचर्स के साथ आईफोन 16 सीरीज लॉन्च की थी.मुंबई के बीकेसी स्थित स्टोर मेंसेल शुरू होने से पहले ही लोगों की लंबी लाइनें देखी गई. वहीं दिल्ली में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

Apple स्टोर खुलने से पहले ही सुबह-सुबहलोग स्टोर के बाहर दौड़ते हुए नजर आए. इसी तरह का क्रेज पिछली बार भी देखने को मिला था जब iPhone 15 लॉन्च हुआ था.

दिल्ली में साकेत स्थितएप्पल स्टोर के बाहर लंबी कतारें देखी गईं.

Advertisement

कंपनी ने iPhone 16 सीरीज में चार नए फोन्स को लॉन्च किया है. इसमें आपको डिजाइन से लेकर फीचर्स तक के मामले में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा. हालांकि, एक काम ऐपल से iPhone के पूरे इतिहास में पहली बार किया है. ये पहला मौका है जब कंपनी ने नए iPhone को पुराने से कम कीमत पर लॉन्च किया है. खासकर भारत में ये हुआ है. इससे पहले कंपनी ने अपने फोन्स को पिछले साल की कीमत पर ही लॉन्च किया था. यानी कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी, लेकिन इस बार तो पूरा खेल ही पलट गया.

एक ग्राहक उज्ज्वल शाह ने कहा, "मैं पिछले 21 घंटों से कतार में खड़ा हूं. मैं कल सुबह 11 बजे से यहां हूं और आज सुबह 8 बजे स्टोर में एंट्री करने वाला मैं सबसे पहले व्यक्ति होऊंगा. मैं आज बहुत उत्साहित हूँ... इस फ़ोन के लिए मुंबई में माहौल बिल्कुल नया है... पिछले साल, मैं 17 घंटे कतार में खड़ा रहा था."

चार नए फोन्स हुए हैं लॉन्च

यह भी पढ़ें: फ्री में ऐसे पा सकते हैं iPhone 15, सिर्फ करना होगा ये छोटा सा काम

iPhone 16 और iPhone 16 Plus की कीमत
iPhone 16 और iPhone 16 Plus को पांच कलर वेरिएंट में पेश किया है, जो Ultramarine, Teal, Pink, White और ब्लैक कलर है. इसमें 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है. iPhone 16 की शुरुआती कीमत 79,900 और iPhone 16 Plus की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये है.

वहीं iPhone 16 Pro (128GB) की शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपये है. iPhone 16 Pro Max (256GB) की शुरुआती कीमत 1,44,900 रुपये है. फीचर्स की बात करें तो iPhone 16 में आपको 6.1-inch और iPhone 16 Plus में 6.7-inch का डिस्प्ले मिलेगा. स्क्रीन ब्राइटनेस 2000 Nits की है. इसमें आपको कैमरा कैप्चर बटन है, जिसका इस्तेमाल करके एक क्लिक में कैमरा को एक्सेस कर पाएंगे. साथ ही इससे यूजर्स फोटो भी क्लिक कर सकेंगे.

Advertisement

iPhone 16 सीरीज में A18 चिपसेट दिया गया है. कंपनी ने बताया कि ये प्रोसेसर सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि कई डेस्कटॉप को भी टक्कर दे सकता है. इसमें Apple Intelligence का फीचर दिया, जिसके साथ प्राइवेसी का भी ध्यान रखा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सैलजा को साइड किया जा रहा या खुद हो रही? कहीं काग्रेंस को हो न जाए नुकसान; 21 सीटों पर है तगड़ा प्रभाव

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में टिकटों के आवंटन से लेकर चुनाव घोषणापत्र जारी होने के दौरान कांग्रेस महासचिव सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला की अनदेखी से पार्टी में मतभेद ज्यादा गहरा गए हैं।

कांग्रेस में 72 टिकट पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now