बिहार के नवादा में दबंगों का तांडव, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर फूंके, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

बिहार के नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी. गांव के लोगों का दावा है कि करीब 80 घर इस आग में जलकर खाक हो गए. हालांकि पुलिस का कहना है कि 20 घर ही आग में जले हैं और इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. इस मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना पर नीतीश सरकार को घेरा है.

यह घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. यहां दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. जिसको लेकर बुधवार की शाम दबंगों ने दलित परिवारों के साथ मारपीट की थी और फिर हवाई फायरिंग के बाद उनके घरों को आग के हवाले कर दिया.

जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ था बवाल

बताया जा रहा है कि गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है. इस जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है. मामले की सुनवाई वरिष्ठ अधिकारियों के पास चल रही है. पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया. मारपीट के साथ उनके घरों में आग लगा दी गई. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भेजा गया है.

Advertisement

नवादा में दबंगों ने महादलित टोला के 80 घर फूंक डाले

नवादा के एसपी ने क्या बताया?

एसपी अभिनव धीमान ने बताया, "करीब 7 बजे ये सूचना मिली थी कि यहां कुछ व्यक्तियों द्वारा घरों को जलाया गया है. शुरुआत में दावा किया गया था कि 40-50 घर जलाए गए, लेकिन हमने जितना अभी तक सिविल साइड और पुलिस ने रात के अंधेरे में जितना सर्वे किया है, करीब 21 घरों के परिवारों को हमने चिन्हित किया है. इसमें अगर कोई आगे डिटेल सर्वे किया जाएगा, लेकिन जितना अभी तक कंफर्म किया गया है वो 21 घर हैं. इसके अलावा इस घटना में किसी की मौत की सूचना सामने नहीं आई है और न ही किसी की ऐसी बॉडी मिली है."

फाइल फोटो

पुलिस का हवाई फायरिंग से इनकार

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने यहां हवाई फायरिंग की घटना से इनकार किया है. उन्होंने कहा, "जो क्लैम किया जा रहा है कि यहां हवाई फायरिंग की गई थी या कुछ किया गया था, उसमें अभी तक हमें खोखे नहीं मिले हैं, लेकिन हमारी टीम यहां सर्वे कर रही है, कैम्प कर रही है."

फाइल फोटो

एसपी ने बताया कि इस घटना के जो मुख्य आरोपी बताए जा रहे थे, उनको हमने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी के साथ-साथ हमने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और इसमें शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी. जब तक यहां हालात सामान्य नहीं हो जाते, तब तक पुलिस फोर्स तैनात रहेगी.

Advertisement

तेजस्वी ने बताया महाजंगलराज, महा दानवराज

नवादा की घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बयान आया है. तेजस्वी ने इस घटना की तुलना महा जंगलराज, महा दानवराज, महा राक्षसराज से की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर लिखा, "महा जंगलराज महा दानवराज महा राक्षसराज. नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में लगाई आग. नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में बिहार में आग ही आग. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र, NDA के सहयोगी दल बेखबर. गरीब जले, मरे-इन्हें क्या? दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा."

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

19 सितंबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): मेष राशि वाले आज खर्चों पर रखें काबू, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now