अमेरिका- AK-47 से डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ कोर्स में तड़ातड़ फायरिंग, पास ही मौजूद थे पूर्व राष्ट्रपति

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

फ्लोरिडा में पाम बीच पर ट्रम्प गोल्फ क्लब के बाहर रविवार कोगोलीबारी की जानकारीसामने आई है.अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पूरी तरह से सुरक्षित हैं. घटना के बाद से ट्रम्प गोल्फ कोर्स के आस-पास FBI और सीक्रेट सर्विस ब्रीफिंग कर रही है. इस घटना की जांच का जिम्मा संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) को सौंपा गया है. एफबीआई ने कहा कि वहइस घटना की जांच 'हत्या के प्रयास' के रूप में कर रहे हैं.

सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि घटना रात 2 बजे (स्थानीय समय) से कुछ ही पहले हुई. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पूर्व राष्ट्रपति पर कथित गोलीबारी की गई थी या नहीं. सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों की मानें तो ट्रम्प पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उन्होंने इस बारे में जांच भी शुरू कर दी है.

ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने स्थानीय लॉ प्रवर्तन का हवाला देते हुए कहा कि झाड़ियों में एक एके-47 राइफल मिलीहै और एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है.

न्यूयॉर्क पोस्ट ने लॉ प्रवर्तन सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप रविवार को उस घटना के बाद सुरक्षित हैं, जिसमें उनके फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर दो लोगों के बीच गोलीबारी हुई थी.

Advertisement

FBI ने जारी किया बयान

एफबीआई ने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने "वेस्ट पाम बीच फ्लोरिडा को जवाब दिया है और बताया कि वह इस घटना कीजांच कर रही है. एजेंसी ने कहा कियह मामला पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या करने की कोशिश काप्रतीतहोता है."

अधिकारियों ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि "संदिग्ध के पास एक स्कोप वाली एके-47 राइफल और एक गोप्रो भी था. बंदूकधारी ट्रम्प से लगभग 300-500 गज की दूरी पर था. सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध पर हमला किया और कम से कम चार गोलियां चलाईं. अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि हमलावर ने फायरिंग की थी या नहीं.

घटना के वक्त गोल्फ खेल रहे थे ट्रम्प: रिपोर्ट

वशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, जब यह घटना घटी तो ट्र्म्प कथित तौर पर क्लब में गोल्फ खेल रहे थे. घटना के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट उन्हें क्लब के एक होल्डिंग रूम में ले गए. अधिकारियों के मुताबिक, बंदूकधारी ट्रम्प से करीब 300-500 गज (275-450 मीटर) दूर था.

मैं कभी नहीं करूंगा सरेंडर: ट्रम्प

गोलीबारी की घटना के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों को एक ईमेल लिखा, जिसमें कहा गया, 'मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा!'

उन्होंने कहा, "मेरे आस पास गोलीबारी हुई थी, लेकिन इससे पहले कि अफवाहेंकंट्रोल से बाहर निकलें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं! कुछ भी मुझे रोक नहीं सकेगा. मैं कभी-भी सरेंडर नहीं करूंगा!”

Advertisement

'मुझे खुशी है, वो सुरक्षित हैं'

वहीं, इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिका की उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा किमुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की खबरों के बारे में जानकारी दी गई है और मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं. अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.


इस घटना के बादस्पीकर माइक जॉनसन ने कहा कि केली और मैं मार-ए-लागो से प्रस्थान कर रहे हैं, जहां हमने राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ कुछ घंटे बिताए थे और आज एक बार फिर उनकी रक्षा करने के लिए भगवान को धन्यवाद दे रहे हैं. अमेरिकी इतिहास में कोई भी नेता इतने अधिक हमलों को सहन करके इतना मजबूत और लचीला नहीं रहा है. वह अजेय है.

पेंसिल्वेनियां रैली में भी हुआ था हमला

वहीं, 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में ट्र्म्प की हत्या की कोशिश के दौरान भी गोलीबारी हुई थी. तब एक गोली उनके कान को छूकर गुजरी थी, जिसमें ट्रम्प जख्मी हो गए थे. ट्रम्प पर हमला करने वाले शख्स की पहचान 20 वर्षीय थॉमस क्रुक्स के रूप में हुई थी, जिसे एक सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने गोली मार दी थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिजबुल्लाह के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई के लिए इजरायली सुरक्षा कैबिनेट ने दी सहमति

News Flash 19 सितंबर 2024

हिजबुल्लाह के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई के लिए इजरायली सुरक्षा कैबिनेट ने दी सहमति

Subscribe US Now