अयोध्या रेपकांड में राजनीति तेज... अखिलेश यादव ने उठाई DNA टेस्ट की मांग, केशव प्रसाद मौर्य ने धर्म का जिक्र कर सपा को घेरा

<

4 1 53
Read Time5 Minute, 17 Second

अयोध्या में 12 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी ने पूरे देश को हिला दिया, लेकिन मामले पर अब सियासी रंग चढ़ना शुरू हो गया है. कारण, इसमें धर्म-जाति की एंट्री हो चुकी है. बीजेपी ने सपा पर धर्म के आधार पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाया गया है. वहीं समाजवादी पार्टी अब डीएनए टेस्ट की मांग कर रही है तो वहीं योगी सरकार का बुलडोजर अब आरोपियों के ठिकानों पर गूंज रहा है. इस कड़ी में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल कल रविवार को अयोध्या जाएगा और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद और प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप शामिल हैं. उधर, जिलाधिकारी और एसएसपी रेप पीड़िता के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की.

दरअसल, अयोध्या में नाबालिक से रेप कांड मामले में एक्शन जारी है. मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी सील कर दी गई है. वहीं मोईद की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया है. इसके अलावा बेकरी के सामान का नमूना लिया गया है. इसके अलावा परिवार को धमकाने के केस में सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि ये लोग रात 11:00 बजे जिला अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार से मिले थे और उन्हें धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या: रेप पीड़िता को 5 लाख की आर्थिक मदद, परिवार से मिलकर DM और SSP ने दिया सुरक्षा का भरोसा

उधर, मुख्य आरोपी पर तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे का आरोप है, जिनकी नाप ली जा रही है. मामले में तुरंत कार्रवाई ना करने के केस में थानाध्यक्ष और चौकी इंजार्ज को शुक्रवार को ही सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं आज शनिवार सुबह आरोपी के ठिकानों पर बुलडोजर की गूंज सुनाई दी.

Advertisement

अखिलेश ने की DNA टेस्ट की मांग

इस बीच अब इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर योगी सरकार पर सियासत करने का आरोप लगाया है और डीएनए टेस्ट की मांग की है. अखिलेश ने लिखा, "कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है, उनका DNA TEST कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए, ना कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए. जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए, लेकिन अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए. यही न्याय की मांग है."

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर पलटवार किया है. केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा है कि बलात्कारियों को बचाना सपा की जन्मजात फितरत है. अगर बलात्कारी मुसलमान हो तब पूरा का पूरा सैफई परिवार उसे बचाने के लिए खूंटा गाड़ देता है. सपा होगी सफा.

यह भी पढ़ें: अयोध्या रेप केस पर आया सांसद अवधेश प्रसाद का बयान, दोहराई अखिलेश यादव की मांग

वायरल तस्वीर पर आया अवधेश प्रसाद का बयान

इस सबके बीच फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद के साथ आरोपी मोईद की तस्वीरें वायरल होने के मामले में सांसद ने भी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि किसी निर्दोष को ना फंसाया जाए. डीएनए टेस्ट करा लिया जाए. समाजवादी पार्टी पीड़िता और उसके परिवार के साथ पूरी मुस्तैदी के साथ खड़ी है. बीजेपी की तरफ से उठाए गए तस्वीर के मुद्दे पर अवधेश प्रसाद ने कहा, 'रोज कम से कम 500 लोग मेरे साथ फोटो खिंचवाते हैं. हम फोटो को कैसे नकार सकते हैं.'

Advertisement

उन्होंने कहा, 'जहां तक इस घटना का सवाल है यह घटना बहुत ही दर्दनाक और शर्मनाक है. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए शब्द कम पड़ जाएंगे. इस घटना से संबंधित जो भी लोग हैं उनकी विवेचना की जाए, सत्य का पता लगाया जाए और जो भी दोषी हों उनके खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई होनी चाहिए. इस दिशा में पुलिस को भी चाहिए कि किसी भी दबाव में न आकर दूध का दूध और पानी का पानी अलग करें.'

मायावती ने अखिलेश पर साधा निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मामले में योगी सरकार के बुलडोजर एक्शन का समर्थन किया है. वहीं डीएनए की जांच को लेकर अखिलेश सरकार पर हमला किया है. मायावती ने अखिलेश से सवाल किया है कि उनकी सरकार में कितने अपराधियों का डीएनए टेस्ट हुआ था? हालांकि मायावती ने योगी सरकार को भी नसीहत दी है. मायावती ने एक्स पर लिखा है कि सरकार को अपराध जैसे मुद्दों पर धर्म जाति और राजनीति से उठकर काम करना चाहिए. आज शनिवार को योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद भी पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे, जिसके बाद वो भावुक हो गए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP- हरियाणा AAP अध्यक्ष सुशील गुप्ता का ऐलान

News Flash 09 सितंबर 2024

सभी 90 सीटों परचुनावलड़ेगी AAP-हरियाणा AAPअध्यक्ष सुशील गुप्ता का ऐलान

Subscribe US Now