Paris Olympics 2024- पेरिस में ओलंप‍िक की ओपन‍िंग सेरेमनी से पहले बवाल, आगजनी-तोड़फोड़, रेल नेटवर्क बुरी तरह फेल

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

French rail lines disrupted ahead of Paris Olympics Opening Ceremony: पेरिस ओलंपिक की ओपन‍िंंग सेरेमनी सेकुछ घंटे पहले फ्रांस के हाई-स्पीड रेल नेटवर्क बाध‍ित हुआ हुआ है. खबरों के मुताबिक आगजनी सहित 'दुर्भावनापूर्ण कार्य' किए गए, जिससे ट्रांसपोर्ट स‍िस्टम पर असर पड़ा है.

फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ ने शुक्रवार (26 जुलाई) को पेरिस ओलंपिक की ओपन‍िंग सेरेमनी से पहले समाचार एजेंसी एएफपी को इस पूरे मामले की जानकारी दी. ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ ने कहा कि फ्रांस की हाई-स्पीड रेल नेटवर्क पर आगजनी कर हमला किया गया. जिससे पूरी ट्रांसपोर्ट स‍िस्टम लचर पड़ गया.

इस मामले की जांच कर रहे एक सूत्र ने एएफपी. को बताया कि इस दौरान तोड़फोड करने की कोश‍िश की गई जो टीजीवी. नेटवर्क (TurboTrain à Grande Vitesse) को पंगु बनाने के लिए बड़े पैमाने पर किया गया एक बड़ा हमला है. इस वजह से कई रूट को कैंस‍िल करना पड़ा.

रेल ऑपरेटर ने कहा, 'एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार हुआ. इन हमलों से ट्रेन लाइन की अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं.'

Advertisement

ऑपरेटर ने आगे कहा ट्रेन फैस‍िल‍िटी की सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए आगजनी के हमले किए गए. बयान में कहा गया कि ट्रेनों को अलग-अलग ट्रैक पर भेजा जा रहा है, वहीं बड़ी संख्या में रद्द करना पड़ा है.

एसएनसीएफ ने यात्रियों से अपनी यात्राएं स्थगित करने और ट्रेन स्टेशनों से दूर रहने का आग्रह किया है. पेरिस में ओलंप‍िक सेरेमनी की तैयारी के दौरान ये हमले किए गए, जिसमें 7,500 एथलीट, 300,000 दर्शक और वीआईपी शामिल होंगे.

8 लाखलोग रेलयात्री हुए प्रभाव‍ित
एसएनसीएफ समूह के अध्यक्ष ने फ्रांसीसी समाचार आउटलेट बीएफएमटीवी से बात करते हुए कहा कि इससे 8 लाख ट्रेन यात्री प्रभावित हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि नेटवर्क ओलंपिक खेलों के लिए तैयार था, लेकिन अब वे नेटवर्क को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए सैकड़ों कर्मियों को जुटाने पर विचार कर रहे हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN Test, Stats Records: 13 टेस्ट, 8 सीरीज, 23 साल...भारत का बांग्लादेश के ख‍िलाफ टेस्ट में तूफानी रिकॉर्ड, आंकड़े चौंकाने वाले

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now