INDIA ब्लॉक का हिस्सा बनेगी YSRCP? जगन को सपोर्ट करने पहुंचे अखिलेश-राउत समेत कई विपक्षी नेता

4 1 40
Read Time5 Minute, 17 Second

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर राज्य की नवनिर्वाचित सरकार टीडीपी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान जगन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू की सरकार के खिलाफ राज्य में हिंसा फैलाने औरयुवजन श्रमिक रायथु कांग्रेस पार्टी(YSRCP) के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाया. उनके इस धरना प्रदर्शन को इंडिया गठबंधन का भी सपोर्ट मिलता दिखा. कई विपक्षी पार्टियों के नेता जगन के इस धरना प्रदर्शन में पहुंचे और केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस दौरान जगन की पार्टी को इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनाने की कवायद भी देखने को मिली.

इंडिया गठबंधन के ये नेता पहुंचे जंतर मंतर

जगन मोहन के धरना प्रदर्शन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव पहुंचे, जबकि शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अरविंद सावंत भी पहुंचे. वहीं, टीएमसी के नजीबुल हक और जेएमएम के विजय हांसदा, आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम और AIADMK के नेता थंबी दुराई भी जगन का साथ देने के लिए पहुंचे. इस दौरान तमिलनाडु की VCK पार्टी ने जगन मोहन से इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने की अपील की.

YSRCP के पास हैं 15 सांसद

उधर, जगन मोहन रेड्डी ने एनडीए को याद दिलाया कि उनके पास भी 15 सांसद हैं. बता दें कि राज्य सभा में YSRCP के पास 11 सांसद हैं जबकि लोकसभा में 4 सांसद इस पार्टी के हैं.वहीं, लोकसभा में टीडीपी के सांसदों की संख्या 16 है.जगन ने कहा कि ऐसे में याद रखना चाहिए कि हम और टीडीपी बराबर की ताकत रखते हैं.

Advertisement

जगन मोहन ने टीडीपी पर लगाए ये आरोप

जंतर मंतर पर पत्रकारों से बात करते हुए जगन मोहन रेड्डी ने कहा, 'राज्य में आज वे सत्ता में हैं. कल तक हम सत्ता में थे. कल फिर हम सत्ता में आ सकते हैं. लेकिन हमने कभी इस तरह के व्यवहार का समर्थन नहीं किया. हमने कभी भी हमलों और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के काम को प्रोत्साहित नहीं किया. लेकिन टीडीपी की सरकार बनने के बाद आज आंध्र प्रदेश की स्थिति बिलकुल अलग है.'

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के बटुए में बजट का पैसा, दिल्ली से अमरावती तक और मजबूत हुए चंद्रबाबू नायडू

कहा- 45 दिन में 30 लोगों की हुई हत्या

जगन ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आंध्र प्रदेश में लोकतंत्र कायम है या नहीं. राज्य में नई सरकार के गठन के 45 दिन के अंदर ही 30 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई है. कई संपत्तियों को भी नष्ट कर दिया गया है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश पूरे राज्य में एक लाल किताब प्रदर्शित कर रहे हैं. इस लाल किताब में उन नेताओं के नाम हैं, जिसके खिलाफ वे कार्रवाई और हमला करेंगे. इस तरह के होर्डिंग पूरे राज्य में लगे हैं.'

Advertisement

क्या बोले अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने के बाद विरोधियों को इस तरह से निशाना नहीं बनाना चाहिए. विपक्ष की आवाज को भी सुना जाना चाहिए. यही लोकतंत्र है. अखिलेश यादव ने कहा कि बुलडोजर का जो चलन लोकतंत्र में आया है हम इसे स्वीकार नहीं करते. डराने वाले लोग देर तक सत्ता में नहीं रहते. इस दौरान संजय राउत ने भी जगन मोहन के साथ वक्त बिताया और केंद्र की एनडीए सरकार पर सवाल खड़े किए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Aaj ka Rashifal, 8 सितंबर 2024: रविवार के दिन धनु वालों के लाभ में रहेगी बढ़त, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now