NEET UG 2024 Results Declared- SC के आदेश के बाद NTA ने जारी किया नीट यूजी का सेंटर-सिटी वाइज रिजल्ट

4 1 50
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UG 2024 Results Declared: नीट यूजी विवाद पर सुप्रीम कोर्टके आदेशके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीटछात्रों का सेंटर और सिटी वाइज रिजल्ट ऑनलाइन अपलोड कर दिया है.5 मई को आयोजित हुई नीट यूजी एग्जाम का सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट एनटीए नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर अपलोड किया गया है. इसे चेक करने के लिए वेबसाइट के होमपेज पर 'NEET (UG) RESULT 2024 CITY/CENTRE WISE' पर क्लिक करना होगा. रिजल्ट अपलोड करने के लिए SC ने शनिवार दोपहर 12 बजे तक की डेडलाइन दीथी.

चीफ जस्टिसडीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने साफ किया था कि इस रिजल्ट में छात्रों कीगोपनीयता का ख्याल रखा जाना चाहिए. किसी भी छात्र की पहचान उजागर किए बिना सिटी-सेंटर वाइज परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया गया था. नीट विवाद मामलेपर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होनी है.

सेंटर-सिटी वाइज नीट रिजल्ट क्यों जरूरी माना जा रहा है?

NEET पर कोर्ट की पहली छन्नी है ये पता करना है कि पेपर लीक कहां तक हुआ? इसीलिए अब सुप्रीम कोर्ट ने NTA से कहा है कि शनिवार तक पूरा रिजल्ट शहरवार और सेंटरवाइज अपनी वेबसाइट पर अपलोड करें. जिस पर NTA की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पहले विरोध किया तो CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने कहा कि हजारीबाग और पटना में पेपर लीक होना तथ्य है.

Advertisement

नीट यूजी परीक्षा विवाद मामले मेंछात्रों के वकील और याचिककर्ता धीरज सिंह ने कहा था कि परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हुआ था, इसमें कोई संदेह नहीं है. ऐसे में पेपर लीक कहां तक हुआ? क्या पेपर लीक कुछ केंद्र तक ही हुआ? या फिर पेपर लीक व्यापक स्तर पर हुआ? इसलिए जरूरी है कि NTA पूरे रिजल्ट को जारी करे, ताकि संपूर्ण डेटा का विश्लेषण हो सके.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata Doctor Case: ट्रेनी डॉक्टर ने अपनी डायरी में क्यों लिखी ऐसी बातें? CBI भी हैरान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दरिंदगी की शिकार हुई कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर की डायरी में लिखी बातों पर गौर कर रही है। इसके लिए वह क्लिनिकल ग्राफोलॉजी विशेषज्ञों की मदद लेने पर भी विचार कर रही है। क्लिनिकल ग्राफोलॉजी बता

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now