Hathras Stampede- हज का उदाहरण, सनातन की दुहाई... भोले बाबा को बचाने के लिए एपी सिंह क्या-क्या दलीलें दे रहे हैं!

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो जुलाई को नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ का मामला अभी भी चर्चा में बना हुआ है. इस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई थी. इस मामले में फंसे भोले बाबा फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है. इस बीच फरार बाबा का केस अजय प्रकाश सिंह यानी एडवोकेट एपी सिंह लड़ेंगे.

लेकिन दिलचस्प बात ये है कि वह फरार बाबा के बचाव में अतरंगी तर्क दे रहे हैं. एपी सिंह गुरुवार रात मैनपुरी के बिछवा में आरोपी बाबा के आश्रम पहुंचे थे. यहां उन्होंने बताया कि बाबा के खिलाफ गहरी साजिश चल रही है.

बाबा की एक फोटो दिखा दें...

इस दौरान फरार बाबा पर लग रहे आरोपों परएडवोकेट एपी सिंह ने कहा कि उन पर लगे आरोप बेतुके हैं. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि आप मुझे एक फोटो दिखा दीजिए, जिसमें कोई भक्त या कोई भी शख्स बाबा के पैर में लेटा हुआ है. या फिर बाबा बैठे हुए हैं और भक्त उनके चरणों में बैठा हुआ है. या कोई उनके पैर छू रहा है? ऐसी कोई भी एक फोटो दिखा दीजिए, मैं मान लूंगा. लेकिन सत्य तो ये है कि ऐसी कोई भी फोटो नहीं है.

Advertisement

वह खुद किडनी पेशेंटहैं

एडवोकेट एपी सिंह ने कहा कि उन पर जो आरोप लग रहे हैं कि वह बड़ी से बड़ी बीमारी ठीक कर देते हैं या उनकी धूल से बीमारियां ठीक हो जाती है, ये गलत है. उन्होंने कहा कि बाबा खुद किडनी पेशेंट हैं. उनकी एक किडनी निकल चुकी है. मेरे पास उनके पूरे डॉक्यूमेंट्स हैं. उन्हें हाई ब्लड प्रेशर, हाई शुगर है. उनका ट्रीटमें चल रहा है.

एपी सिंह ने कहा कि जो शख्स खुद बीमार है, वह किसी और को ठीक करने के दावे कैसे कर सकता है?उन्होंने मुझे डॉक्यूमेंट भेजे हैं. मेरे पास डॉक्यूमेंट है, मैं उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाऊंगा.

इससे बड़ा हादसा मक्का-मदीना में हुआ था

एपी सिंह ने कहा कि बिना मतलब में आरोप लगाए जा रहे हैं. याद कीजिए, इससे बड़ा हादसा तो मक्का मदीना में हुआ था. 1000 लोगों की मौत हुई थी. क्या किसी ने सवाल किया? किसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की? क्या किसी को वकील करना पड़ा? कहीं पीएसी लगानी पड़ी? ये मामला सनातन धर्म से जुड़ा हुआ है. इसलिए ऐसा हो रहा है.

उन्होंने कहा कि मैं वसुदैव कुटुंबकम की बात करता हूं. हमारे प्रधानमंत्री वसुदैव कुटुंबकम की बात करते हैं, वह G-20 समिट कराते हैं इसलिए मैं मक्का-मदीना की बात करता हूं.

Advertisement

मामला सनातन धर्म से जुड़ा है

एडवोकेट ने कहा कि इस मामले को इसलिए तूल दिया जा रहा है क्योंकि ये मामला सनातन धर्म से जुड़ा हुआ है. बाबा खुद सनातन भाव रखते हैं इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है. इस देश में सनातन धर्म को डेंगू, एचआईवी एड्स तक कह दिया जाता है और कहने वाले लोग फिर सदन में भी बैठ जाते हैं.

उन्होंने कहा कि बाबा को लेकर लोगों की आस्था है, उनमें लोगों की श्रद्धा हैं. कहते हैं ना आस्था हो तो बंद दरवाजों में भी रास्ता निकल आता है. बाबा के साथ कुछ ऐसा ही है.

अब भोले बाबा की तरफ से लड़ेंगे केस

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ के बाद से भोले बाबा फरार हैं. भोले बाबा ने बयान जारी कर बताया है कि एपी सिंह असामाजिक तत्वों के खिलाफ केस लड़ेंगे.

एपी सिंह का कहना है कि जब नारायण साकार हरि वहां से चले गए, उनके वाहन चले गए, तो हमारे वॉलेंटियर और अनुयायी समझ नहीं पाए कि हो क्या रहा है. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों ने ये साजिश रची और इसकी जांच होनी चाहिए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan Accident: जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग बस-ट्रक की टक्कर, हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत; 20 घायल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक और रोड़वेज बस की आपस में टक्कर हो गई। इस दौरान भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हुए हैं।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now