वर्ल्ड चैंपियन बनकर वानखेड़े स्टेडियम लौटे हार्दिक पंड्या, कभी इसी मैदान पर जमकर हुए थे ट्रोल

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

हार्दिक पंड्या... ये नाम है भारतीय टीम के उस चमकते सितारे का, जिसने बारबाडोस में T20 वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका था. तब पूरे देश की नजर हार्दिक पर थी. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन पंड्या ने कमाल की गेंदबाजी कर भारत को जीत दिलाई थी. आज हार्दिक जब इंडियन टीम के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे तो उनका हीरो जैसा वेलकम हुआ. स्टेडियन में हार्दिक-हार्दिक के नारे लगे.

क्यों ट्रोल हुए थे हार्दिक पंड्या?

ये वही वानखेड़े स्टेडियम है, जहां IPL 2024 के दौरान हार्दिक पंड्या की जमकर हूटिंग की गई थी. क्योंकि उन्हें रोहित शर्माकी जगह मुंबई इंडियंस का कप्तानबना दिया गया था. मुंबई इंडियंस और खुद के खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. तब उनके ही फैंस हार्दिक के खिलाफ कमेंट करते थे, लेकिन आज हार्दिक फैंस के लिए हीरो हैं. मुंबई के मरीन ड्राइव पर जब टीम इंडिया ने विक्ट्री परेड निकाली, तब लोग हार्दिक की तस्वीरें खींच रहे थे.

विश्व चैंपियन बनने के बाद रोहित ने की हार्दिक की तारीफ

वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें सलाम. वहीं, भीड़ ने "हार्दिक, हार्दिक" के नारे लगाए. यहां हार्दिक भावुक होकर खड़े हुए और फैंस का अभिवादन किया. इससे पहले टीम इंडिया जब मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची तो खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान हार्दिक वर्ल्डकप की ट्रॉफी लहराते हुए एयरपोर्ट के बाहर निकले.

Advertisement

वर्ल्डकप जीतने के बाद क्या बोले थे हार्दिक?

हार्दिक पंड्या ने वर्ल्डकप फाइनल जीते के बाद कहा था कि जो लोग मुझे एक परसेंट भी नहीं जानते, उन्होंने इतना कुछ कहा, लेकिन कोई बात नहीं. मेरा हमेशा मानना है कि शब्दों से जवाब नहीं देना चाहिए, हालात जवाब दे देते हैं. खराब समय हमेशा नहीं रहता. लेकिन गरिमा बनाए रखना जरूरी है, चाहे आप जीतें या हारें.

ट्रॉफी के साथ हार्दिक पंड्या (फोटो क्रेडिट - X/hardikpandya7)

हार्दिक ने कहा था कि प्रशंसकों और सभी को शालीनता से रहना सीखना होगा. हमें बेहतर आचरण रखना चाहिए. मुझे यकीन है कि अब वे ही लोग खुश होंगे. ईमानदारी से कहूं तो मुझे मजा आ रहा था. बहुत कम लोगों को ऐसे जिंदगी बदलने वाले मौके मिलते हैं. यह दांव उलटा भी पड़ सकता था, लेकिन मैं आधा भरा गिलास देखता हूं, आधा खाली नहीं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: दर्जनभर साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए CID ने की तैयारी, इस मामले में लुक आउट नोटिस किया जारी

राज्य ब्यूरो, रांची। साइबर अपराध थाने की अनुशंसा पर अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) ने दर्जनभर साइबर अपराधियों के विरुद्ध लुक आउट नोटिस जारी किया है। यह नोटिस रांची के व्यवसायी गुरविंदर सिंह से 1.40 करोड़ की साइबर ठगी के मामले में जारी किया गया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now