शूटआउट, रंगदारी और गैंगवार... जिगरी रहे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और नीरज बवाना की दोस्ती में आई दरार

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में स्थित बर्गर किंग रेस्टोरेंट पर हुए शूटआउट के बाद सुर्खियों में आए कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और नीरज बवाना के बीच अलगाव हो गया है. इस शूटआउट के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ये दावा किया गया था कि इसे बवाना और भाऊ गैंग ने मिलकर अंजाम दिया था. लेकिन महज 15 दिन के बाद ही हिमांशु भाऊ ने एक वीडियो के जरिए अलगाव की पुष्टि कर दी है.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो के जरिए गैंगस्टर हिमांशु भाऊ की तरफ से दावा किया गया है कि कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना से अब उसका कोई लेना-देना नहीं हैं. दोनों गैंग आपस में मिलकर दिल्ली और हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम दे रहे थे. इससे पहले जेल में बैठे नीरज बवाना ने भी कहा था कि हिमांशु भाऊ गैंग यदि किसी वारदात को अंजाम देता है, तो उसमें उसका हाथ नहीं रहेगा.

गैंगस्टर के एक कथित इंस्टाग्राम आईडी से वीडियो शेयर किया गया है. इसमें एक शख्स अपना चेहरा छुपाए हुए है. काला चश्मा लगाए हुए वो शख्स कह रहा है, ''हिमांशु भाऊ और उसके गैंग से हमारा कोई लेना देना नहीं है. हम किसी के दम पर नहीं चलते. हम खुद के दम पर यहां जमे हुए हैं. सबको पता है कि किसमें कितना दम है. मुकदमे का डर है तो खुद को दाऊद न बताया करो. रोहतक का ही बताया करो.''

Advertisement

गैंगस्टर नीरज बवाना ने एक पोस्ट में लिखा है...

crime

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की खौफनाक हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सबसे ज्यादा कुख्यात है. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी कराने के बाद तो वो हिंदुस्तान का मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल बन चुका है. लेकिन हिमांशु भाऊ और नीरज बवाना की जोड़ी उसे तगड़ा मुकाबला दे रही थी. दोनों ने लॉरेंस की नाक में दम कर रखा था. अब जब दोनों की दोस्ती टूट गई है, तो निश्चित रूप से इसका फायदा बिश्नोई गैंग को मिलेगा. इस दोस्ती के टूटने की वजह अब तक सामने नहीं आई है.

गैंगस्टर हिमांशु भाऊ की क्राइम कुंडली

22 साल का गैंगस्टर हिमांशु भाऊ हरियाणा के रोहतक जिले के रतौली गांव का रहने वाला है. इसे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का जानी दुश्मन माना जाता है. इसके खिलाफ 18 केस दर्ज हैं. वो फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश पहुंच गया था. उसकी लास्ट लोकेशन पुर्तगाल में मिली थी. साल 2022 में भाऊ ने 24 घंटे के अंदर तीन हत्याओं को अंजाम देकर जरायम की दुनिया में दहशत कायम कर दिया था.

हिमांशु भाऊ अपने गुर्गों के जरिए दिल्ली और हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिलवा रहा है. वो ज्यादातर व्यापारियों, प्रॉपर्टी डीलरों, शराब विक्रेताओं और सट्टेबाजों से पैसे वसूलता है. हरियाणा पुलिस ने उस पर ढाई लाख का इनाम घोषित कर रखा है. दिल्ली पुलिस ने भी उस पर एक लाख का इनाम घोषित किया था. उसके खिलाफ भारतीय जांच एजेंसियों ने इंटरपोल के जरिए रेड कॉर्नर नोटिस कराया था.

Advertisement
crime
गैंगस्टर नीरज बवाना, जिसे दिल्ली का कुख्यात अपराधी माना जाता है.

गैंगस्टर नीरज बवाना की क्राइम कुंडली

नीरज बवाना का असली नाम नीरज सहरावत है. वो दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाला है. वो अपने सरनेम की जगह अपने गांव का नाम लगाता है. जुर्म की दुनिया में इसी नाम से उसे जाना जाता है. करीब दो दशक पहले उसने जरायम की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उसके खिलाफ हत्या, लूट और जान से मारने की धमकी जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं. नीरज बवाना इस वक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

नीरज बवाना जेल में रहकर ही अपना गैंग चला रहा है. वहां बैठकर भी वो वारदातों को अंजाम देता है. दिल्ली और आस-पास के इलाकों में नीरज और दूसरे गैंग आमने-सामने आते रहते हैं. उसके गुर्गे बीच सड़क पर खून बहाने से नहीं डरते. दुश्मन गैंग के लोगों को मारने से भी उन्हें कोई गुरेज नहीं है. दिल्ली के बाहरी इलाके में कई छोटे-मोटे गैंग सक्रिय रहे हैं. लेकिन नीरज बवाना का गैंग बिश्नोई गैंग के बाद सबसे बड़ा और कुख्यात माना जाता है.

इनपुट- दिल्ली से अरविंद ओझा

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मुस्लिम युवक का आदिवासी महिला से रिश्ता, झारखंड के इस जिले में बवाल; पुलिस कर रही कैंप

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज)। लव जिहाद को लेकर झारखंड के संताल परगना में तल्ख राजनीतिक माहौल के बीच बुधवार को साहिबगंज जिले के रांगा थाना क्षेत्र के विजयपुर में एक मुस्लिम युवक शादीशुदा आदिवासी महिला के साथ पकड़ा गया। इसके बाद बवाल हो गया।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now