30 कर्मचारी, सैलरी, बाइक...पेपर लीक के लिए पूरी फर्म चलाता था संजीव मुखिया, CBI जांच में नए खुलासे

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

पटना मेंसीबीआई की गिरफ्तारियों ने नीट पेपर लीक मामले में कई खुलासे किए हैं. पेपर लीक के सरगना संजीव मुखिया के बारे में अन्य आरोपियों से पूछताछ कीगई, जिसमें संजीव मुखिया के काले साम्राज्य को लेकर कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. पूछताछ में पता चला है कि आरोपी संजीव किसी फर्म की तरह पेपर लीक का पूरा नेटवर्क चलाता था और पेपर लीक कापूरा गिरोह संजीव मुखिया के इशारों पर काम करता था.

पेपर लीक का पूरा नेटवर्क चलाता है संजीव मुखिया

नीट पेपर लीक की जांच के दौरान पटना सीबीआई ने कई आरोपियोंकी गिरफ्तारी कीहै, जिनसे नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के नटवर्क का पता लगाया गया. पुलिस को पता चलाकि संजीव पेपर लीक कामास्टरमाइंड था, उसने इस काम के लिए कईलोग हायर किए हुए थे. आरोपी संजीव ने नेटवर्क में लड़कों को सैलरी पर रखा हुआ था. कई लड़कों को इस काम के लिए बाइकभी दी हुई थी. जांच में आगे पता चला कि नालंदा और पटना जिले में संजीव मुखिया पास 30 कर्मचारी थे, जिन्हें वह सैलरी भी दिया करता था. वह बेरोजगार, तेजतर्रार और भरोसेमंद युवकों को अपने नेटवर्क में जोड़ लेता था.

पुलिस को संजीव की तलाश

NEET पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस संजीव कुमार उर्फ संजीव मुखिया उर्फ लुटन की तलाश कर रही है. संजीव मुखिया पेपर लीक गिरोह को नालंदा से ही ऑपरेट किया करता था. आरोपियों ने बताया कि संजीव देश के किसी भी कोने में हो सकता है. वह नेपाल भी अक्सर जाता रहता है. संजीव मुखिया उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कई राज्यों में अपने कॉन्टेक्ट बनाए हुए है. CBI की टीमें फिलहाल 6 राज्यों में संजीव मुखिया की तलाश कर रही हैं.

Advertisement

जांच में पता चला है कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में पकड़े रवि अत्री भी संजीव मुखिया से जुड़ा है. संजीव मुखिया, पुलिस के हाथ लगता है तो नीट के अलावा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती, रिवेन्यू ऑफिसर भर्ती (RO/ARO) पेपर लीक, बिहार शिक्षक भर्ती (BPSC TRE 3.O) समेत कई परीक्षाओं के पेपर लीक की गुत्थी सुलझ सकती है. आजतक के हाथ लगी रवि अत्री के इंटेरोगेशन रिपोर्ट के मुताबिक संजीव मुखिया एग्जाम पेपर लीक करवाने का पुराना खिलाड़ी है. रवि अत्री और संजीव मुखिया का गैंग आपस में जुड़ा हुआ था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab Politics: जालंधर वेस्ट से शिअद उम्मीदवार सुरजीत कौर का यू-टर्न, AAP ज्वाइन करने के बाद अब घर वापसी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जालंधर। विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट की राजनीति में मंगलवार को बड़ी उठापटक दिखी। तकड़ी के चिन्ह पर चुनाव लड़ रहीं सुरजीत कौर सुबह जहां अपने समर्थकों के साथ दिखीं, वहीं दोपहर 12 बजे उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान की म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now