रोहित-कोहली को बधाई, सूर्या के कैच की तारीफ, द्रविड़ का आभार... PM मोदी ने की टीम इंडिया से बात

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी है और उन्हें चैंपियन करार देते हुए कहा कि क्रिकेटरों ने विश्व कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है. इस जीत के बाद प्रधानमंत्री ने रविवार को कॉल कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें बधाई दी.

प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की. प्रधानमंत्री ने हार्दिक पटेल के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की भी तारीफ की और जसप्रीत बुमराह के योगदान को भी जमकर सराहा. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में शानदार योगदान के लिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया.

यह भी पढ़ें: 'हमारी टीम टी20 विश्व कप शानदार अंदाज में घर लाई', PM मोदी का बधाई संदेश, Video

एक्स पर भी दी थी बधाई

इससे पहले टीम की जीत के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. आपनेमैदान में कप जीता है, और देश के हर गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है. ”

Advertisement

उन्होंने उस रोमांचक मैच को ऐतिहासिक बताया जिसमें भारत ने दृढ़ निश्चयी दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ से अधिक भारतीय हमारे सभी क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया था.

राहुल द्रविड़ का यह अंदाज नहीं देखा होगा, T-20 विश्व कप जीतने के बाद एक्सप्रेशन नहीं रोक पाए कोच

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

9 साल की बच्ची का कत्ल, फिर कपूर डालकर जलाया... दिल को झकझोर देगी इस पड़ोसी की करतूत

Boy killed 9 year old Girl: 16 साल के पड़ोसी लड़के ने पहले 9 साल की लड़की का गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद हत्या का सबूत मिटाने के लिए डेड बॉडी को जलाने की कोशिश की. इसके लिए लड़के ने कपूर और कपड़े डालकर आग लगा दी. मामला हरियाणा के गुर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now