जम्मू रीजन से आतंकियों के सफाये पर बिग प्लान... अमित शाह करेंगे हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल और RAW चीफ भी होंगे शामिल

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू रीजन में हाल के दिनों में हुई आतंक की घटनाओं और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर आज गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक होने वाली है. इस बैठक की अध्यक्षता खुद गृह मंत्री अमित शाह करेंगे.

सुबह 11 बजे नार्थ ब्लॉक में होने वाली इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, NSA अजीत डोभाल, गृह सचिव, IB चीफ़, रॉ चीफ, NIA के DG, सभी अर्द्ध सैनिक बलों के डीजी, आर्मी और एयरफोर्स के बड़े अधिकारी सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी मौजूद रहेंगे.

आतंक के सफाये का बनेगा प्लान!

बैठक में वर्तमान खुफ़िया रिपोर्ट की जानकारी IB और रॉ चीफ केंद्रीय गृहमंत्री को देंगे. यही नही इस बैठक में पिछले कुछ दिनों में जिस तरीके से जम्मू रीजन में आतंकी घटनाओं में तेजी आई है उस मुद्दे पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक जम्मू रीजन से आतंक को पूरी तरीक़े से सफाये के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लान बन सकता है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों संग की बैठक, J&K की सुरक्षा स्थिति पर की समीक्षा

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा कड़ी सुरक्षा में होगी इसके लिए ज़रूरी ट्रुप्स और साजो सामान की समीक्षा इस बैठक की जाएगी. साथ ही अमरनाथ यात्रा रुट पर कोई दिक्कत न हो इसके लिए AI बेस्ड निगरानी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की जाएगी.

शुक्रवार को भी हुई थी बैठक
इससे पहले गृह मंत्री ने शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति को लेकर हुई समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में गृह मंत्रालय के कई अधिकारियों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, सीआरपीएफ के आला अधिकारी और इंटेलिजेंस ग्रेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया था. गृह मंत्री ने सभी अधिकारियों ने सुरक्षा के इंतजाम को लेकर सवाल किए और फीडबैक लिया.

बताया जा रहा है कि इससे बैठक से पहले जम्मू हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से प्रधानमंत्री मोदी ने भी बात की है. जिसके बाद से गृह मंत्री अमित शाह लगातार वहां की सुरक्षा को लेकर आला अधिकारियों के संपर्क में हैं.

'यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स अपनी दुकानें चलाने के लिए भेज रहे आतंकी', कठुआ में बोले जम्मू-कश्मीर के DGP

4 दिन में 4 आतंकी हमले
जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में 4 दिन में 4 हमले कर चुके हैं. आतंकियों ने रियासी, कठुआ और डोडा में हमला किया था. वह इलाके की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने कठुआ में 2 आतंकियों को मार गिराया. बाकी आतंकियों की तलाश जारी है.

Advertisement

सबसे पहले नौ जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था. ये हमला नौ जून की शाम तकरीबन 6:15 बजे के आसपास हुआ था. आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी. बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs AUS LIVE Update, T20 World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश की लुका-छिपी... मैच रद्द हुआ तो किसे होगा फायदा?

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now