गोरखपुर में हैं CM योगी और मोहन भागवत, कल तीन बार टली मुलाकात.... क्या आज होगी मीटिंग?

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत स्वयंसेवकों के शिविर में भाग ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव में लगे झटके को देखते हुए भागवत और आदित्यनाथ के बीच मुलाकात को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं.

दोनों नेताओं की मुलाकात शनिवार को होनी थी, जिसे दो बार दोपहर और फिर शाम तक के लिए स्थगित कर दिया गया. पर देर रात तक दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी है. बाद में आरएसएस सूत्रों ने बताया कि किसी भी तय मुलाकात की घोषणा नहीं की गई है. ‘कार्यकर्ता शिविर’ में भाग लेने बुधवार को गोरखपुर पहुंचे भागवत आरएसएस शिविर में रह रहे हैं और रविवार तक यहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें: CM योगी और मोहन भागवत की मुलाकात पर सस्पेंस, यूपी में BJP के प्रदर्शन पर हो सकती है चर्चा

मुलाकात को माना जा रहा है अहम

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए सीएम योगी और मोहन भागवत की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि इस दौरान चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन और उत्तर प्रदेश में कामकाज को लेकर चर्चा हो सकती है. ऐसे में भागवत और योगी की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. खासकर तब जब बीजेपी को यूपी जैसे अपने गढ़ में हार का सामना करना पड़ा है.

Advertisement

स्वयंसेवकों संग की चर्चा
एसवीएम पब्लिक स्कूल में तीन जून से चल रहे कार्यकर्ता विकास वर्ग में संघ प्रमुख ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं के साथ बौद्धिक बैठक की. उन्होंने स्वयंसेवकों को उनकी कार्यकुशलता की याद दिलाकर संघ के लिए उपयोगी बनने का मंत्र दिया.उन्होंने संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवकों से संघ के विस्तार की चिंता करने को कहा, 'लोगों को संघ से जोड़ने के लिए अपनी पूरी क्षमता से काम करें. न केवल शहर की गलियों और मोहल्लों तक पहुंचें, बल्कि हर गांव तक अपनी पहुंच सुनिश्चित करें.'

योगी भी गोरखपुर में हैं
वहीं, मुख्यमंत्री ने भी शनिवार को एशियाई शेर ‘भरत’ और शेरनी ‘गौरी’ को शहीद अशफाक उल्लाह खान प्राणि उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) में उनके बाड़े में छोड़ा और अधिकारियों के साथ बैठक भी की. आरएसएस ने शुक्रवार को भाजपा के साथ अपने मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया था.

यह भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ की बैठक में नहीं पहुंचे दोनों डिप्टी सीएम, लखनऊ में बुलाई थी अहम मीटिंग

संघ ने आरोप किए खारिज
संघ ने इस बात का भी खंडन किया कि लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर सरसंघचालक भागवत की आलोचनात्मक टिप्पणियां सत्तारूढ़ पार्टी को निशाना बनाकर की गई थीं. आरएसएस सूत्रों ने कहा, ‘आरएसएस और भाजपा के बीच कोई दरार नहीं है.’

Advertisement

भागवत ने सोमवार को नागपुर में संगठन के 'कार्यकर्ता विकास वर्ग-द्वितीय' के समापन कार्यक्रम में आरएसएस प्रशिक्षुओं की एक सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने मणिपुर की स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी. विपक्षी नेताओं ने दावा किया था कि भागवत की टिप्पणी, जिसमें "सच्चा सेवक कभी अहंकारी नहीं होता" शामिल है, चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा नेतृत्व को एक संदेश था.

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Deled Admission 2024: डीएलएड संस्थानों में नामांकन के लिए इतनी लगेगी फीस, इस दिन आएगी मेरिट लिस्ट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। Bihar Deled Admission 2024 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने प्रशिक्षण संस्थानों में डीएलएड (शैक्षणिक सत्र 2024-26) में नामांकन के लिए शुल्क तय कर दिया है। शिक्षण संस्थान अधिकतम 60 हजार रुपये प्रति वर्ष व दो वर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now