पंक्चर तैयार को फटाक से रिपेयर करेगा ये डिवाइस, बैग में हो जाता है फिट

Puncture Repair Kit: Tyre Repair Device: जब आपकी कार या बाइक का टायर पंक्चर हो जाए तो आपको मैकेनिक की जरूरत पड़ती है, हालांकि आप जब अपनी कार को लॉन्ग रुट पर ड्राइव कर रहे होते हैं तब अगर टायर पंक्चर हो जाए तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसे में नॉन

4 1 85
Read Time5 Minute, 17 Second

Puncture Repair Kit: Tyre Repair Device: जब आपकी कार या बाइक का टायर पंक्चर हो जाए तो आपको मैकेनिक की जरूरत पड़ती है, हालांकि आप जब अपनी कार को लॉन्ग रुट पर ड्राइव कर रहे होते हैं तब अगर टायर पंक्चर हो जाए तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसे में नॉन ट्यूबलेस टायर को स्टिकी स्ट्रिप लगाकर टायर में आए हुए डैमेज को रिपेयर किया जाता है जबकि ट्यूबलेस टायर के लिए होता एक स्पेशल सीलेंट होता है. लेकिन आप चाहें तो इन दोनों के बगैर ही एक खास डिवाइस से अपने टायर को रिपेयर कर सकते हैं.

दरअसल मार्केट में एक स्पेशल टायर रिपेयर लिक्विड या सीलेंट मौजूद है जिसे एक कम्प्रेसर में जोड़कर आप टायर को रिपेयर कर सकते हैं. ये लिक्विड इस डिवाइस में भरा जाता है और फिर इसे कार के यूएसबी से जोड़कर टायर से जोड़ दिया जाता है. इस प्रोसेस में 5 मिनट से कम समय लगता है.

कैसे काम करता है टायर रिपेयर डिवाइस

दरअसल यह किसी एयर कंप्रेसर जैसा डिवाइस होता है जिसमें आपको इस लिक्विड को भरना होता है. यह एक छोटा डिवाइस होता है जो आप बाग में ले जा सकते हैं. आपको बस यह डिवाइस अपने पंचर टायर्स के साथ जोड़ना है इसके बाद आपको बस इसे प्लगइन कर देना है. इस पूरी प्रक्रिया में 5 मिनट से भी काम का समय लगता है और आपका पंचर टायर रिपेयर हो जाता है क्योंकि इसमें भरा हुआ लिक्विड आपके टायर के उसे हिस्से में भर जाता है जहां पर पंचर हुआ रहता है. इसके बाद आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है और आप आराम से अपनी गाड़ी को कहीं पर भी ले जा सकते हैं और इसका टायर एकदम फिट हो जाता है. इस डिवाइस को आप ₹2000 से लेकर ₹5000 के बीच ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: 20 हजार के लिए विवाद, प्रॉपर्टी डीलर को दफ्तर में घुसकर मारी गोली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now