India vs Afghanistan T20 Emerging Teams Asia Cup 2024- भारतीय टीम एशिया कप से बाहर... सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने हराया

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

एसीसी मेन्स टी20इमर्जिंग टीम्स एशिया कप में 2024 भारतीय टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी. भारत-ए को सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान-ए ने 20 रनो से हरा दिया. 25 अक्टूबर (शुक्रवार) को अल अमेरात (ओमान) क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 207 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह सातविकेट पर 186 रन ही बना सकी. अब 27 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान-ए का सामना श्रीलंक-ए से होगा. श्रीलंका-ए ने पाकिस्तान-ए को पहले सेमीफाइनल में सात विकेट से पराजित किया था.

मुकाबले में टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने लगातार विकेट खोए. एक समय उसका स्कोर पांच विकेट पर 100 रन था. यहां से रमनदीप सिंह ने तूफानी बैटिंग करके थोड़ी उम्मीद जगाई, लेकिन उनकी पारी भारतीय टीम को मैच नहीं जिता सकी. रमनदीपने 34 गेंदों पर 64 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं आयुष बडोनी ने 31 और निशांत सिंधु ने 23रनों का योगदान दिया. अफगानिस्ता-ए की ओर से अल्लाह गजनफर और अब्दुल रहमान ने दो-दो विकेट चटकाए.

इससे पहले अफगानिस्तान-एने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 206 रन बनाए. जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े. अटल ने सात चौके और चार सिक्स की मदद से 52 गेंदों पर 83 रन बनाए. वहीं अकबरी ने 41 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. अकबरी ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. करीम जनत ने भी 41 रनों का योगदान दिया. भारत-ए की ओर से रसिख सलाम डार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए.

Advertisement

एसीसी भारत-ए की प्लेइंग इलेवन: प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा (कप्तान), आयुष बडोनी, नेहाल वढेरा, रमनदीप सिंह, निशांत सिंधु, अंशुल कंबोज, राहुल चाहर, रसिख सलाम डार, आकिब खान.

अफगानिस्तान-ए की प्लेइंग इलेवन: सेदिकुल्लाह अटल, जुबैद अकबरी, दरविश रसूली (कप्तान), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), करीम जनत, शाहिदुल्लाह कमाल, शराफुद्दीन अशरफ, अब्दुल रहमान, अल्लाह गजनफर, कैस अहमद, बिलाल सामी.

बता दें कि ACC मेन्स इमर्जिंग टीम्स एशिया कप का यह छठा सीजन है. अबकी बार इस टूर्नामेंट में छह टीमों ने भाग लिया है. ग्रुप-ए में बांग्लादेश-ए, श्रीलंका-ए, अफगानिस्तान-ए और हॉन्ग कॉन्ग को रखा गया था. वहीं ग्रुप-बी में भारत-ए के अलावा पाकिस्तान-ए, मेजबान ओमान और संयुक्त अरब अमीरात शामिल रहे.

इसकापहला सीजन 2013 में सिंगापुर की मेजबानी में हुआ था, तब भारतीय टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ही खिताब जीता था. उसके बाद लगातार दो सीजन (2017, 2018) में श्रीलंकाई टीम चैम्पियन बनी. चौथा सीजन 2019 में बांग्लादेश की मेजबानी में हुआ था. तब फाइनल में पाकिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. फिर पांचवां सीजन पिछले साल श्रीलंका में हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने भारत को हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Vav Elections 2024: गुजरात की वाव सीट पर कांग्रेस ने गुलाब सिंह राजपूत को उतारा, भाजपा से स्वरूपजी ठाकोर चुनाव मैदान में

जेएनएन, अहमदाबाद। गुजरात की वाव विधानसभा सीट पर चुनावी बिगुल बज चुका है। कांग्रेस ने गुलाब सिंह राजपूत को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने स्वरूपजी ठाकोर को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां से विधायक गनीबेन ठाकोर ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। इसक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now