Chad Bowes fastest List A double-century- बन गया ल‍िस्ट-ए क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक, न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने बनाया नया वर्ल्ड र‍िकॉर्ड

4 1 2
Read Time5 Minute, 17 Second

Chad Bowes smashed fastest double hundred in List A:न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज चाड बोवेस ने बुधवार को महज103 गेंदोंपर दोहरा शतक जड़कर लिस्ट-ए क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया. बोवेस ने खेल के इस प्रारूप में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो इससे पहले भारत के नारायण जगदीशन और ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड के नाम दर्ज था.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बोवेस ने फोर्ड ट्रॉफी में कैंटरबरी की तरफ से ओटागो के खिलाफ खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की. वह आखिर में 110 गेंदों पर 205 रन बनाकर आउट हुए जो लिस्ट-ए क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर भी है. जगदीशन और हेड ने 114 गेंदों में अपने-अपने दोहरे शतक पूरे किए थे.

हेड ने 2021-22 में मार्श कप में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए, जबकि तमिलनाडु के जगदीशन ने 2022 विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 277 रनों की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी.

32 साल के चाड बोवेस न्यूजीलैंड के लिए अब तक 6 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण पिछले साल किया था.लिस्ट-ए क्रिकेट में वनडे इंटरनेशनल के अलावा विभिन्न घरेलू मुकाबले शामिल होते हैं. लिस्ट-ए के तहत 40 से 60 ओवरों तक की एक पारी होती है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Buxar Bhagalpur Expressway: बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस-वे 11 जिलों से गुजरेगा! सम्राट चौधरी ने दिया बड़ा अपडेट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बक्सर। बहुप्रतीक्षित बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस-वे (Buxar Bhagalpur Expressway) के संभावित मार्ग को जानने के लिए लोगों की उत्कंठा लगातार बढ़ती जा रही है। सभी लोग चाहते हैं कि यह एक्सप्रेस-वे उनके जिले से होकर गुजरे। इसके

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now