IND Vs NZ, Bengaluru Weather Forecast- न्यूजीलैंड के सामने बस 107 रन का टारगेट, क्या इंद्रदेव बनेंगे टीम इंडिया का सहारा! जानें- कल कैसा रहेगा बेंगलुरुकामौसम

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी है. मुकाबले में भारत की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमटी. यानी न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का टारगेट मिला. टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड का खाता नहीं खुला हैऔर उसके 10 विकेट शेष हैं. चौथे दिन (19 अक्टूबर) स्टम्प के समय कीवी कप्तान टॉम लैथम और डेवोन कॉन्वे नाबाद थे.

भारतकी मैच पर पकड़ ढीली, अब फैन्स को बारिश की आस

अब इस मुकाबले का फैसला पांचवें दिन होगा. अभी भारतीय टीम की जैसी स्थिति है, वैसे में उसकी मैच पर पकड़ काफी ढीली हो चुकी है. यदि भारतीय टीम ने 200 के करीब का टारगेट दिया होता तो वो कीवियों को दबाव में ला सकती थी. मगर अब न्यूजीलैंड को एक छोटा टारगेट चेज करना है. कुल मिलाकरभारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत फिलहालमुश्किल नजर आ रहीहै.

ऐसे में अब भारतीय फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि पांचवें दिन का खेल बारिश से धुल जाए, ताकि मुकाबलाड्रॉ पर छूटे. खेल का पहला दिन तो बारिश के चलते पूरी तरह धुल गया था. अबबेंगलुरु टेस्ट मैच के पांचवें दिन बारिश के भी आसार हैं. Accuweather.com के अनुसार 20 अक्टूबर (रविवार)को बेंगलुरु में बारिश होने की 80 प्रतिशतसंभावना है. सुबह 9 बजे और 10 बजे बारिश होने की 51% संभावना है, जबकि अगले दो घंटों में बारिश का अनुमान क्रमश: 47और 45 प्रतिशतहै. जबकि दोपहर 1 बजे बारिश का अनुमान 49%, दोपहर 2 बजे 51% और दोपहर 3 बजे 55% जताया गया है. जबकि शाम 4 बजे बारिश की संभावना 39 प्रतिशत है. हालांकि शाम पांच बजे बारिश का अनुमान महज 33 प्रतिशत है.

Advertisement

भारत ने दूसरी पारी में 54 रन पर खोए 7 विकेट

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 46 रन बनाए थे. इसके बाद न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र (134 रन)के शतक के दम पर अपनी पहली इनिंग्स में 402 रन बनाए. यानी पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को 356 रनों की बड़ी लीड हासिल हुई.इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की. देखा जाए तो दूसरी पारी में भारतीय टीम का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 408 रन था और वो अच्छी स्थिति में दिख रही थी.

लेकिन सरफराज खान के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए. यानी भारत ने 54 रनों पर सात विकेट खो दिए. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने नई गेंद का भी बखूबी फायदा उठाया, जो उन्होंने 80वें ओवर की समाप्ति पर ली थी. सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ते हुए कुल 150 रन बनाए. वहीं ऋषभ पंत के बल्ले से 99 रन निकले. विराट कोहली (70 रन)और कप्तान रोहित शर्मा (52 रन) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं.न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में मैट हेनरी और विलियम ओरोर्के ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

बेंगलुरु टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11:रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीतबुमराह और मोहम्मद सिराज.

Advertisement

बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरोर्के.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे अनंत अंबानी, एंजियोप्लास्टी के बाद जाना तबीयत का हाल

News Flash 19 अक्टूबर 2024

उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे अनंत अंबानी,एंजियोप्लास्टी के बाद जाना तबीयत का हाल

Subscribe US Now