Shan Masood on Multan Test Loss- मुल्तान में अंग्रेजों से हारकर पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का का छलका दर्द, इन्हें बताया हार का ज‍िम्मेदार

4 1 1
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan captain Shan Masood reaction: पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 556 रन बनाने के बावजूद मिली शर्मनाक हार से वह मायूस हैं. पाकिस्तान किसी टेस्ट की पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बावजूद हारने वाली पहली टीम बन गई.

मसूद ने मैच के बाद मीडिया से कहा, ‘फिर हारना निराशाजनक है. इंग्लैंड ने मैच जीतने का रास्ता बनाया. कड़वी सच्चाई यही है कि टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन टीमें जीत के रास्ते बना लेती हैं.’

मसूद ने पहली पारी में 151 रन बनाए थे, जिसकी मदद से पाकिस्तान ने बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन इंग्लैंड ने पहली पारी सात विकेट पर 823 रनों पर घोषित की. हैरी ब्रूक ने 317 और जो रूट ने 262 रन बनाए.

मसूद ने कहा,'मैं यह नहीं कहूंगा कि मानसिक रूप से मेरी टीम कमजोर है, लेकिन हमें लगा था कि तीसरे दिन पिच टूटने लगेगी. लेकिन आखिरकार आपको 20 विकेट लेने आने चाहिए और पिछले कुछ समय से हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.’

shan

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने मुल्तान में 2022 के बाद पहली बार टेस्ट खेला और क्यूरेटर या मैदानकर्मियों से बात करने का मौका नहीं मिल सका.

Advertisement

उन्होंने कहा ,‘इस बार मुल्तान में दोनों टीमें अलग थीं, लेकिन हमें हालात के अनुरूप ढलना सीखना होगा क्योंकि पिचों का स्वभाव रोज बदलता है.’

बाबर आजम के लगातार खराब फॉर्म के बारे में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आप उम्मीद करते हैं कि बाबर जैसे खिलाड़ी अगली पारी बड़ी खेलेंगे. उन्होंने कहा ,‘हम बैठकर आत्ममंथन करेंगे और अगले टेस्ट की टीम पर फैसला लेंगे.’

पाकिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड...
इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को मुल्तान टेस्ट में पारी और 47 रनों से हरा दिया है. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब इंग्लैंड की टीम 1-0 आगे हो गई है.
पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. वहीं जवाब में चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी पारी 823/7 पर घोष‍ित की.पाकिस्तानी टीम ने मैच के चौथे दिन (10 अक्टूबर) को दूसरी पारी में आज (11 अक्टूबर) बल्लेबाजी शुरू की तो उनकी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई.

जब चौथे दिन का खेल खत्म हुआ पाकिस्तानी टीम 152/6 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद मैच के अंत‍िम दिन पाकिस्तान की टीम 220 रनों पर सिमट गई.वहीं इस हार के साथ पाकिस्तानी टीम टेस्ट इत‍िहास की ऐसी टीम बन गई, जो 500 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद टेस्ट मैच पारी और रनों से हारी हो.

पहला टेस्ट क्रिकेट 1877 में खेला गया था, तब से 147 साल के इत‍िहास में कोई भी टीम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड नहीं बनाईथी.
पाकिस्तान ने दिसंबर 2023 के बाद से अपने आखिरी छह टेस्ट मैच गंवाए हैं. यह टीम की पिछले 11 टेस्ट मैचों में सातवीं घरेलू हार भी है, शेष चार ड्रॉ रहे हैं.अब दोनों ही देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 15 अक्टूबर से मुल्तान में होगा. वहीं तीसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से रावलप‍िंडी में खेला जाएगा.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली में बच्चे के पॉकेट में रखकर पटाखा फोड़ा, बुरी तरह झुलसा मासूम, अस्पताल में भर्ती

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now