IND vs BAN 1st T20 Highlights- पहले पाकिस्तान, फिर बांग्लादेश को रौंदा... भारतीय टीम ने दिया जीत का डबल डोज

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs BAN 1st T20 Highlights: रविवार (6 अक्टूबर) का दिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जीत का 'डबल डोज' लेकर आया है. महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने अपना धांसू खेल दिखाया और शानदार अंदाज में जीत दर्ज की है. इस सुपर संडे को पहले पाकिस्तान और उसके बाद बांग्लादेश टीम को करारे अंदाज में हराया है.

यह भी पढ़ें: भारतीय गेंदबाजों के बाद चली बल्लेबाजों की आंधी... 71 गेंदों में बांग्लादेश को रौंदा

दरअसल, सबसे पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. इसके बाद पुरुषों में तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को बुरी तरह से रौंद डाला.

महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को शिकस्त दी

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर को खेला गया. मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 106 रनों का टारगेट मिला था, जिसेउसने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराया, टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की पहली जीत

Advertisement

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीमने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 105 रन बनाए थे. निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रनों की पारी खेली. भारत की ओर सेअरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट लिए. वहीं श्रेयंका पाटिल को 2 सफलताएं प्राप्त हुई थीं.

सूर्या की कप्तानी में बांग्लादेश को 71 गेंदों में हराया

इसके बाद पुरुष टीम की बारी थी. शाम को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. यह मैच ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धांसू खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत दर्ज की.

मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद बांग्लादेश की टीम 128 रनों का टारगेट ही दे सकी. जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 11.5 ओवरों यानी 71 गेंदों में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया.

भारतीय टीम के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव 14 गेंदों पर 29 रन और संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर उनके बराबर ही 29 रन बनाए. जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों पर नाबाद 39 और डेब्यू मैच खेल रहे नीतीश कुमार रेड्डी ने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए कोई भी गेंदबाज छाप नहीं छोड़ सका. मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चीन के फ्रेंड मुइज्जू बार-बार क्यों आ रहे हैं भारत... वो 7 सेक्टर्स जहां भारत के बिना नहीं चल सकता मालदीव का काम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now