Suryakumar Yadav as T20 Captain- हार्दिक पंड्या का पत्ता साफ! गौतम गंभीर की टी20 टीम में नहीं मिलेगी कप्तानी, सूर्यकुमार यादव को मिलेगी कमान

4 1 46
Read Time5 Minute, 17 Second

Suryakumar Yadav as T20 Captain: भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान 1-2 दिन में हो सकता है. मगर इससे पहले ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यह खबर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए एक बड़ा झटका है. जबकि सूर्यकुमार यादव के लिए खुशखबरी है.

दरअसल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए पंड्या को टी20 टीम का कप्तान माना जा रहा था. मगर अब सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, पंड्या को झटका लग सकता है.

पंड्या की जगह सूर्या को कप्तान बनाने की तैयारी

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि हमें भविष्य को भी देखना है. हमें अगले 2 टी20 वर्ल्ड कप और टी20 सीरीज के ध्यान में रखना है. यही कारण है कि हमें ऐसे प्लेयर (कप्तान) की जरूरत है, जो खेल सके और लंबे समय तक मौजूद रह सके. उस स्थिति में कोच और सेलेक्टर्स स्काई (सूर्यकुमार यादव) को सबसे छोटे फॉर्मेट (टी20) में कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं.

सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पंड्या अगले दौरे यानी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. मगर उनकी जगह अब सूर्या को कप्तानी सौंपी जा सकती है. साथ ही श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी 1-2 दिन में कर सकते हैं.

Advertisement

गंभीर का बतौर कोच पहला दौरा रहेगा

हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने यानी जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीता था. इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है.

इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इन दोनों ही सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. अब इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करना बाकी है. बता दें कि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का भी यह पहला दौरा रहेगा.

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल

27जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Drone News: ड्रोन उड़ाने को लेकर आ गया नया निर्देश, पढ़ें सरकार की नई गाइडलाइन

राज्य ब्यूरो, पटना। वीडियोग्राफी से लेकर सुरक्षा तक ड्रोन के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए गृह विभाग ने ड्रोन संचालन के लिए नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसमें एक बार फिर स्पष्ट किया गया है कि किसी भी तरह के मानव-रहित वायुया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now