IND Vs SL T20i 2024 Series- रोहित शर्मा का सिंहासन हार्द‍िक पंड्या के हवाले... श्रीलंका में टी20 में संभालेंगे टीम इंड‍िया की कप्तानी! वनडे से रह सकते हैं बाहर

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

Hardik Pandya New T20i Captain Team india: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत की कप्तानी करेंगे. भारत की टी-20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो में से एक पंड्या ने व्यक्तिगत कारणों से अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से ब्रेक लेने का फैसला किया है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'हार्दिक पंड्यारोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के टी20 उप-कप्तान थे. वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए उपलब्ध हैं और टीम की अगुआई करेंगे.'

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के अंत में टी20 इंटरनेशनल मैचों से संन्यास ले लिया था, ऐसे में यह सवाल था कि टीम की कमान इस फॉर्मेट में कौन संभालेगा? श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेल में खेले जाएंगे, इसके बाद कोलंबो में 2 से 7 अगस्त तक वनडे मैच खेले जाएंगे.

इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा जल्द हो जाएगी. हालांकि, अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि पंड्या की जगह उपकप्तान कौन होगा, लेकिन हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीतने वाली भारत की कप्तानी करने वाले शुभमन गिल और पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम की अगुआई करने वाले सूर्यकुमार यादव के बीच इसे लेकर मुकाबला है.

Advertisement

India vs Sri Lanka 2024 की फुल कवरेज यहां देखें

hardik
हार्द‍िक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप के दौरान (Getty/FILE)

वनडे सीरीज के लिए पंड्या ने मांगा ब्रेक
वनडे को लेकर BCCI अधिकारी ने पुष्टि की कि पंड्या ने छुट्टी मांगी है और उन्होंने नियमित कप्तान रोहित शर्मा को भी इस बारे में बता दिया है, जो इस सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं. अधिकारी ने कहा- वनडे से ब्रेक बहुत ही निजी कारणों से लिया गया है. हार्दिक को फिटनेस से जुड़ी कोई समस्या नहीं है, जैसा कि मीडिया में बताया जा रहा है.'

वनडे में केएल राहुल कप्तानी के दावेदार
वनडे के लिए केएल राहुल, जिन्होंने साउथ अफ्रीका में पिछली वनडे सीरीज में कप्तानी की थी, वह शुभमन गिल के साथ कप्तानी के दावेदार बताए जा रहे हैं. ऐसे में टीम सेलेक्शन कैसा होगा, यह देखना अहम होगा.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने पर सभी स्टार क्रिकेटरों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा.रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है.बीसीसीआई चाहता है कि बाकी सभी टेस्ट विशेषज्ञ अगस्त में दलीप ट्रॉफी का कम से कम एक मैच खेलें. इसके बाद टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Advertisement

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल
27जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, बचाव अभियान हुआ तेज

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now