India Tour of Sri lanka 2024- श्रीलंका में इस फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे हार्द‍िक पंड्या! BCCI को बताई ये वजह, अब कौन होगा कप्तान?

4 1 32
Read Time5 Minute, 17 Second

Hardik Pandya Sri lanka ODI Update: जिम्बाब्वे दौरे पर यंग टीम इंड‍िया की कमान शुभन गिल ने संभाली थी. श्रीलंका दौरे पर टी20 फॉर्मे में टीम इंड‍िया का कप्तान कौन होगा, इसे लेकर तमाम सवाल बने हुए हैं. रोहित शर्मा के इस प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट एक बार फिर से कप्तानी को लेकर दुविधा में दिख रही है.

क्या टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या को हॉट सीट पर बिठाना चाहिए या फिर सूर्यकुमार यादव को नेतृत्व की बागडोर सौंपनी चाहिए? भारत इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैच खेलेगा, जो नए कोच और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की पहली सीरीज है. भारत टी20 मैचों के बाद 3 वनडे भी खेलेगा.

बारबाडोस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका के बाद पंड्या रोहित के स‍िंहासन पर बैठने के लिए उपयुक्त विकल्प हैं. लेकिन इसी बीच पंड्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, बड़ौदा के इस खिलाड़ी के संदिग्ध फिटनेस रिकॉर्ड ने सूर्यकुमार के नाम को आगे ला दिया है.

इंड‍ियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पंड्या ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड) को सूचित किया है कि वह व्यक्तिगत कारणों की वजह से श्रीलंका दौरे के लिए वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे. भारतीय टीम 2 से 7 अगस्त तक श्रीलंका के साथ तीन वनडे खेलेगी.

Advertisement

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है गंभीर ने सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह से श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे खेलने का आग्रह किया है. खिलाड़ियों ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है क्योंकि रोहित और कोहली ब्रेक लेकर अपने परिवारों के साथ विदेश यात्रा पर हैं.

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया- हार्दिक की फिटनेस एक मुद्दा है, लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़ी भूमिका निभाई. सूर्यकुमार के लिए, हमें टीम से फीडबैक मिला है कि उनकी कप्तानी शैली को ड्रेसिंग रूम ने अच्छी तरह से स्वीकार किया है.'

सूर्यकुमार यादव की हुई थी सर्जरी

दिलचस्प बात यह है कि सूर्यकुमार भी इस साल की शुरुआत में हर्निया और टखने की सर्जरी के लिए गए थे और मार्च-मई के आईपीएल के दौरान ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की थी. बोर्ड के भीतर निर्णय लेने वालों को लगा कि पंड्या भारतीय टीम की अगुआई करने के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं. क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था. वैसे रोहित की जगह पर फैसला लेने के लिए बीसीसीआई अधिकारियों और चयनकर्ताओं के रूप में गंभीर का वोट भी महत्वपूर्ण होगा.

Advertisement

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल

27जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: 20 हजार के लिए विवाद, प्रॉपर्टी डीलर को दफ्तर में घुसकर मारी गोली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now