Indian Squad for Sri Lanka Series- रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह कौन होंगे ओपनर? श्रीलंका दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान!

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

Indian Squad for Sri Lanka Series: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने यानी जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीता था. इसके बाद शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया है. अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है.

इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इन दोनों ही सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. अब इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करना बाकी है. बता दें कि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का भी यह पहला दौरा रहेगा.

पंड्या और राहुल हो सकते हैं अगले कप्तान

बताया जा रहा है कि श्रीलंका दौरे के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस दौरे पर नहीं जाएंगे और आराम करेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है. जबकि वनडे की कमान केएल राहुल को दी जा सकती है.

Advertisement

मगर इन सबके बीच बड़ी बात भारत की नई ओपनिंग जोड़ी तलाश करना है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैनेजमेंट ने एक बड़ा एक्सपेरिमेंट किया था. पूरे टूर्नामेंट के दौरान रोहित के साथ कोहली को ओपनिंग में भेजा गया था. इन दोनों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर 2 नई ओपनिंग जोड़ी आजमायी गईं.

ये हो सकती है भारत की नई ओपनिंग जोड़ी

जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल के साथ पहले 2 टी20 मैचों में अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग की थी. दूसरे मैच में अभिषेक ने शतक जमाया था. हालांकि सीरीज के आखिरी 3 मैचों में गिल के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में भेजा गया. यहां यशस्वी ने धांसू प्रदर्शन किया. उन्होंने तीनों मैचों में 36, नाबाद 93 और 12 रन बनाए.

मगर अब यह दावा किया जा रहा है कि शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में शायद जगह नहीं मिलेगी. ऐसे में नए हेड कोच गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में भेज सकते हैं.

इनके अलावा टी20 में ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन भी मजबूत दावेदार हैं. जबकि वनडे में गिल मजबूत दावेदार होंगे. जबकि अभिषेक को बाहर किया जा सकता है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल के साथ यशस्वी को भेजा जा सकता है. इनके अलावा वनडे में केएल राहुल को भी ओपनिंग में उतारा जा सकता है.

Advertisement

भारत का संभावित टी20 स्क्वॉड:

हार्द‍िक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.

भारत का संभावित वनडे स्क्वॉड:

केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज.

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल

27जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल
28जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

India D vs India C Duleep Trophy Highlights: श्रेयस अय्यर की टीम पर भारी पड़ी ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया B, मानव सुथार ने गेंद और बल्ले से मचाई धूम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now