टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के दौरान कई क्रिकेट फैंस की तबीयत बिगड़ी, 10 को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया के स्वागत में मुंबई के मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड का आयोजन हुआ, जिसमें लाखों की संख्या में क्रिकेट फैंस का हुजूम उमड़ा. जीत का यह जश्न कुछ फैंस के लिए मुसीबत लेकर आया. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम को देखने और खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए मरीन ड्राइव पर जुटी क्रिकेट फैंस की भीड़ में कई लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कुछ क्रिकेट फैंस जख्मी हो गए तो कुछ को सांस लेने में दिक्कत आई.

कम से कम 10 लोगों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया. मुंबई पुलिस ने बताया कि जिन फैंस को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, उनमें से कई को फ्रैक्चर था और अन्य को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.मुुबई पुलिसने बताया कि जिन 10 लोगों को नजदीकी सरकारी अस्पताल (जीटी अस्पताल) में इलाज के लिए ले जाया गया था, उनमें से 8 को कुछ देर बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. दो लोगों को इलाज के लिए एडमिट कर लिया गया.

मरीन ड्राइव पर तीन किलोमीटर के स्ट्रेच पर जमीन नहीं दिख रही थी. सिर्फ क्रिकेट फैंस का नीला समंदर दिखायी पड़ रहा था, क्योंकि सबने भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहन रखी थी. विक्ट्री परेड के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंची तो यहां भी हजारों फैंस ने गर्मजोशी से खिलाड़ियों का स्वागत किया. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े में क्रिकेट फैंस की एंट्री फ्री कर दी थी.

Advertisement

Mumbai Police Commissioner

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को मरीन ड्राइव पर भीड़ प्रबंधन के लिए पुलिस अधिकारियों की सराहना की. कमिश्नर ने मुंबई के लोगों को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि मुंबई पुलिस ने यह सुनिश्चित किया कि यह टीम के साथ-साथ उनके प्रशंसकों के लिए भी एक विशेष क्षण बना रहे. कई बच्चे भीड़ में अपने अभिभावकों से बिछड़ गए, लेकिन मुंबई पुलिस की मुस्तैदी के कारण वे अपने माता-पिता से दोबारा मिल गए.

मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम के बीच किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे. भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी, जिन्होंने बड़ी कुशलता से क्राउड को मैनेज किया. चर्चगेट स्टेशन पर भीड़ प्रबंधन के लिए 400 से अधिक आरपीएफ और जीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया था. शाम करीब 7.45 बजे मरीन ड्राइव के दक्षिणी छोर पर एनसीपीए के पास विजय परेड शुरू हुई. यहां से सैकड़ों पुलिस कर्मियों के सुरक्षा घेरे में टीम इंडिया की बस वानखेड़े स्टेडियम पहुंची.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बाबा के रहस्यलोक में गोपियां..सत्संग के बाद पिंक ड्रेस में अतिथियों के लिए नाच-गाना!

Sakar Hari Mainpuri Ashram: हाथरस भगदड़ के बाद बाबा साकार हरि के रहस्यलोक की कथाएं रिस-रिसकर बाहर निकल रहीं हैं. इन कथाओं में बाबा के भक्त भी हैं और अब गोपियां भी मिल गई हैं. ये गोपियां सत्संग खत्म होने के बाद अतिथियों के लिए नाचती हैं. बाबा जिस श

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now