Team India Return Date Update- चैम्प‍ियन बनी टीम इंडिया की कब होगी वतन वापसी? इस शहर में होगी स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट की लैंडिंग

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India's Return Date: टी20 वर्ल्ड कप जीतन चुकी भारतीय क्रिकेट टीम की वतन वापसी कब होगी? उसके बाद टीम इंड‍िया का स्वागत कैसा होगा? क्या टीम इंड‍िया की व‍िन‍िंग परेड निकाली जाएगी? ऐसे कई सवाल भारतीय क्रिकेट फैन्स के मन में मौजूद हैं. लेक‍िन अब कम से कम एक स‍िचुएशन क्ल‍ियर हो गई है. वह है भारतीय टीम की वापसी की.

बारबाडोस में टी20 कप कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को 29 जून को 7 रनों से हराने के बाद बाद रोहित शर्मा और उनकी टीम कब भारत लौट रही है, इस पर अब बड़ा अपडेट सामने आया है. 'आजतक' के पास जो जानकारी है, उसके मुताब‍िक टीम इंड‍िया सीधे दिल्ली आएगी. भारतीय क्रिकेट टीम की फ्लाइट सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

बारबाडोस में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मीडिया से जुड़े लोग भी फंसे हुए हैं. इसमें करीब 20 लोग हैं, ज‍िनको बीसीसीआई सच‍िव जय शाह ने भारतीय टीम के साथ बारबाडोस से दिल्ली के लिए विशेष चार्टर्ड विमान से उड़ान भरने की पेशकश की.

चौथी बार जीता वर्ल्ड कप जीती भारतीय टीम

इससे पूर्व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी भी भारतीय टीम की वापसी पर बड़ा अपडेट दिया था. BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने 2 जुलाई को अपडेट दिया था, राजीव शुक्ला ने X पर अपने पोस्ट में ल‍िखा था- भगवान का शुक्र है कि टीम इंडिया बारबाडोस से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही है. वे तीन दिनों तक वहां भयंकर तूफान के कारण फंसे रहे.

Advertisement

राजीव शुक्ला ने अपने पोस्ट में यह भी ल‍िखा कि BCCI ने खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए सभी व्यवस्थाएं कर की हैं. BCCI सचिव जय शाह खुद पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 7 रनों से जीत दर्ज की. इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है. वहीं वनडे में 1983 और 2011 वर्ल्ड कप जीता है. इस बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास से लिया.

इस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, व‍िराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्द‍िक पंड्या और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व खिलाड़ीः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान. (गिल-आवेश पहले ही भारत आ चुके)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kota Student Suicide: JEE की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, दो साल पहले बिहार से आया था पढ़ाई करने

पीटीआई, कोटा। राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट सुसाइड का एक और मामला सामने आया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई की तैयारी कर रहे 16 साल के छात्र ने खुदकुशी कर ली। छात्र ने अपने पीजी कमरे के अंदर छत के पंखे से लटककर कथ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now