Wimbledon ने शेयर की रोहित शर्मा की तस्वीर, जानें- क्यों हो रही नोवाक जोकोविच से तुलना

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

टीम इंडिया ने शनिवार को एक रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी-20 वर्ल्डकप जीत लिया. सोशल मीडिया पर टीम के खिलाड़ियों के कई भावुक और जश्न मनाते हुए वीडियो शेयर हो रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो काफी चर्चा में है जिसमें वह मैच के बाद बारबाडोस मैदान पर पिच की मिट्टी खाते हुए नजर आ रहे हैं.

इससे पहले टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच को भी मैदान की घास खाते हुए देखा जा चुका है. इसके बाद से सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा की तुलनानोवाक जोकोविच से हो रही है. अबविंबलडन ने भी अपने ऑफिशियल पेज से इसकी फोटो शेयर की है.

विंबलडन ने शेयर की तस्वीर

टेनिस चैंपियनशिप विंबलडन ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से रोहित शर्मा और नोवाक जोकोविच की फोटो शेयर की और कैप्शन में दोनों की तुलना की. नोवाक विंबलडन खेलने वाले सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. अक्सर उन्हें कोर्ट की घास खाकर जीत का जश्न मनाते हुए देखा जा चुका है. अब सवाल यह है कि इस अजीबोगरीब जश्न के पीछे क्या कारण है?

जोकोविच ने बताई थी वजह

विंबलडन दुनिया का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट है.13 साल पहले जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर फाइनल में राफेल नडाल को हराया था. इसके बाद वह कोर्ट के बीच में गए, घुटनों पर बैठे, कोर्ट से कुछ घास तोड़ी और उसे खा लिया.

Advertisement

इस सेलिब्रेशन का कारण बताते हुए जोकोविच ने बाद में कहा, 'मुझे समझ नहीं आया कि उस पल मेरे मन में जो इमोशन थे उसमें मैं क्या करूं. वह एक अविश्वसनीय एहसास था इसलिए घास को खाने मन अपने आप ही हो गया. उसका स्वाद वाकई बहुत अच्छा था.'

तब से यह स्टाइल विंबलडन खिताब जीतने पर उनके मैच के बाद जश्न का एक हिस्सा बन गया. 2014, 2015, 2018, 2019, 2021 और 2022 में भी उन्हें ऐसा करते देखा गया.

तीन दिग्गजों ने लिया संन्यास

टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया था. मैच के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संन्यास की घोषणा की थी. रोहित के अलावा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 फॉरमेट से सन्यास ले लिया है.

रोहित ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा, 'मैंने कभी भी टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में नहीं सोचा था. विश्व कप ट्रॉफी के साथ संन्यास लेने से अच्छा और क्या हो सकता है.' उन्होंने कहा कि टी20 को अलविदा कहने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था. रोहित ने कहा कि वे आईपीएल खेलना जारी रखेंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर पर पत्थरबाजी, बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप; राहुल गांधी के बयान का जताया विरोध

एएनआई,अहमदाबाद।बीते सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान के बाद से ही राजनीति गर्मायी हुई है। राहुल गांधी के बयान पर सत्ता पक्ष के सभी मंत्रियों ने उन पर निशाना साधा है। राहुल गांधी के बयान के बाद कई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now