T20 World Cup 2024 Final- विदाई मैच से पहले द्रव‍िड़ ने कोहली के खराब फॉर्म पर हंसते हुए दिया बड़ा बयान, फाइनल के ल‍िए भारत का मेगा प्लानभी कियारिवील

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

Rahul Dravid on T20 World Cup 2024 Final and Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका से 29 जून को भ‍िड़ने को तैयार है. यह मुकाबला ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केंसिंग्टन ओवल मैदान में होना है.

इस मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की तैयारी कैसी है, इसे लेकर टीम इंड‍िया के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ ने तैयार‍ियों के बारे में बात की. वहीं, राहुल द्रव‍िड़ ने इस दौरान विराट कोहली के फॉर्म पर भी राय रखी.

राहुल द्रव‍िड़ का 29 जून को होने वाला फाइनल मुकाबला उनका बतौर कोच आख‍िरी मुकाबला होगा. इसके बाद द्रव‍िड़ इस पद को छोड़ देंगे. द्रव‍िड़ ने साउथ अफ्रीका संग महामुकाबले से पहले कहा- रिलैक्स रहिए, जो मोमेंट है उसे में रहें, ज्यादा आगे के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है, ना ही ज्यादा पीछे के बारे में सोचने की जरूरत है. बस प्लान पर चलने की कोश‍िश करें. आपको बस अच्छा क्रिकेट खेलने की जरूरत है.'

द्रव‍िड़ ने आगे कहा कि दूसरी टीम (साउथ अफ्रीका) भी शानदार है. उनके पास भी कई शानदार ख‍िलाड़ी है. द्रव‍िड़ Star Sports से बातचीत में बोले- मैं बस यह चाहता हूं कि टीम इंजॉय करे.

Advertisement

विराट कोहली पर क्या बोले राहुल द्रव‍िड़

द्रविड़ ने गुयाना (जॉर्जटाउन) में सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 68 रन की जीत के बाद भारत के फाइनल में पहुंचने के बाद विराट कोहली पर कहा, 'आप जानते हैं कि विराट के मामले में बात यह है कि जब आप थोड़ा अधिक जोखिम वाला क्रिकेट खेलते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि चीजें सफल नहीं होता हैं.' द्रव‍िड़ ने आगे हंसते हुए कहा वह (कोहली) अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और एक बड़ी पारी का हकदार है, जो फाइनल में भारत के साउथ अफ्रीका से भिड़ने पर देखने को मिल सकती है.

इससे पहले गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 27 जून (गुरुवार) को सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से मात दी. वहीं साउथ अफ्रीका ने अफगान‍िस्तान को 9 विकेट से सेमीफाइनल में हराया था.

द्रव‍िड़ के ल‍िए चल रहा है सोशल मीडिया पर अभ‍ियान

भारतीय टीम अगर केंसिंग्टन ओवल में वर्ल्ड कप जीतती है, तो इसका बहुत सारा श्रेय रोहित और टीम के खिलाड़ियों को जाएगा, लेकिन इसके एक नायकों में द्रविड़ भी शामिल होंगे. टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय प्रसारक ने सोशल मीडिया पर ‘डूइटफोरद्रविड़’ (द्रविड़ के लिए करो) का अभियान चलाया है. इसे क्रिकेट जगत और प्रशंसकों का समर्थन मिल रहा है, लेकिन 51 साल के द्रविड़ इस खिताब को किसी व्यक्ति के लिए नहीं, बल्कि टीम के लिए जीतना चाहते हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका का ओवरऑल रिकॉर्ड (हेड टू हेड)

कुल वनडे मैच: 91, भारत जीता: 40, साउथ अफ्रीका जीता: 51, बेनतीजा: 3
कुल टी20 मैच: 26, भारत जीता: 14, साउथ अफ्रीका जीता: 11, बेनतीजा: 1
कुल टेस्ट मैच: 44, भारत जीता: 16, साउथ अफ्रीका जीता: 18, ड्रॉ: 10

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप हेड टू हेड
कुल मैच: 6, भारत जीता: 4, साउथ अफ्रीका जीता: 2

भारतीय टीम की संभाव‍ित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया और तबरेज शम्सी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: हरियाणा कांग्रेस की विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर निकालेगी संविधान बचाओ यात्रा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तर्ज पर हरियाणा कांग्रेस संविधान बचाओ यात्रा निकालने की तैयारी में है। इसके लिए प्लानिंग चल रही है। इस यात्रा को लेकर जल्द ही नई दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now