IND vs AUS LIVE Update, T20 World Cup- भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश की लुका-छिपी... मैच रद्द हुआ तो किसे होगा फायदा?

4 1 27
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs AUS LIVE Update, T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुकाबला थोड़ी देर में होना है. यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

मगर इस शहर में सुबह से ही बारिश लुका-छिपी खेल रही है. यहां थोड़ी देर में तेज बारिश होती है, तो कुछ देर बाद ही सूरज निकल आता है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यहां 51 प्रतिशत तक बारिश की आशंका है. ऐसे में यह मुकाबला धुलने की भी आशंका है. हालांकि इस समय बारिश नहीं हो रही है, यानी तय समय पर टॉस होने की उम्मीद है.

भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज

बता दें कि सुपर-8 के ग्रुप-2 से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. जबकि ग्रुप-1 अब भी पूरी तरह खुला हुआ है. हालांकि ग्रुप-1 में भारतीय टीम 4 पॉइंट्स और बेहतरीन नेट रनरेट +2.425 के साथ टॉप पर काबिज है. उसने सेमीफाइनल अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.

Advertisement

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया है, जो अफगानिस्तान के खिलाफ हार झेलकर आ रही है. ऐसे में कंगारू टीम को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रहना है, तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा. यदि यह मुकाबला बारिश से धुलता है, तो इसे सीधे रद्द ही करना होगा, क्योंकि सुपर-8 मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

बारिश से मैच धुलता है, तो किसे होगा नुकसान?

यदि मैच रद्द होता है, तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिया जाएगा. ऐसी स्थिति में भारतीय टीम 5 पॉइंट्स के साथ अपने ग्रुप-1 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. मगर एक अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया के लिए संकट की स्थिति खड़ी हो जाएगी. उसके कुल 3 अंक हो जाएंगे.

ऐसी स्थिति में उसे अफगानिस्तान Vs बांग्लादेश मुकाबले के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. यदि इस मैच में अफगानिस्तानी टीम जीतती है, तो वो 4 अंक के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी. तब ऑस्ट्रेलिया का पत्ता कट जाएगा. यदि बांग्लादेश टीम इस मैच में अफगानिस्तान को हराती है, तो वो दोनों ही बाहर हो जाएंगे. उस स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 अंक के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी. उस स्थिति में 2 पॉइंट्स के साथ अफगानिस्तानी टीम बाहर होगी.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है.दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 31टी20 मैच हुए, जिसमें भारत ने 19 मुकाबले जीते, जबकि11 मैचों में हार मिली. एकमुकाबला बेनतीजा रहा. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले खेले गए है. इस दौरान भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो में जीत हासिल की.

टी20 इंटरनेशनल में भारत vs ऑस्ट्रेलिया

कुल मैच: 31
भारत जीता: 19
ऑस्ट्रेलिया जीता: 11
बेनतीजा: 1

टी20 वर्ल्ड कप में भारत vs ऑस्ट्रेलिया

कुल मैच: 5
भारत जीता: 3
ऑस्ट्रेलिया जीता: 2

ये हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

भारतीय टीम:रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Doctor Murder Case: सीबीआई को जांच में मदद कर सकती हैं पोस्टमॉर्टम की तस्वीरें, फोरेंसिक जांच के लिए भेजा दिल्ली

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम की तस्वीरें सीबीआइ को जांच में मदद कर सकती हैं। पीड़िता के एक सहपाठी ने

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now