IND vs AUS Super 8, T20 World Cup 2024- कंगारू टीम में होगी मिचेल स्टार्क की वापसी, ये हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम आज (24 जून)ऑस्ट्रेलिया का सामना करने जा रही है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होना है. भारतीय टीम यदि इस मैच को जीतती है तो वह आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. मैच धुलने की स्थिति में भी वह अंतिम चार में स्थान सुनिश्चित कर लेगी.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर भी फैन्स की निगाहें होगी. मुकाबले के लिए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना नहीं है. भारतीय टीम उसी कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतर सकती है, जिसने उसे अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत दिलाई थी. यानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, और युजवेंद्र चहल के प्लेइंग-11 से बाहर रहने की संभावना है.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. इस मैच के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की प्लेइंग-11 में वापसी हो सकती है. ऐसे में एश्टन एगर को बाहर बैठना पड़ सकता है. स्टार्क अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया था.

Advertisement

देखा जाए तोभारतीय टीम का टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी रहा है.अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 31टी20 मुकाबले हुए है, जिसमें मेन इन ब्लू को 19 मैचोंमें जीत मिली. वहीं11 मैचों में कंगारू टीमको सफलता हाथ लगी, जबकि एकमुकाबला बेनतीजा रहा. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले खेले गए है. इस दौरान भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो में जीत हासिल की.

टी20 इंटरनेशनल में भारत vs ऑस्ट्रेलिया
कुल मैच: 31
भारत जीता: 19
ऑस्ट्रेलिया जीता: 11
बेनतीजा: 1

टी20 वर्ल्ड कप में भारत vs ऑस्ट्रेलिया
कुल मैच: 5
भारत जीता: 3
ऑस्ट्रेलिया जीता: 2

भारत की संभावित प्लेइंग-11:रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.

फैंटेसी इलेवन में ये होंगे बेस्ट: ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस (उप-कप्तान), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जसप्रीत बुमराह,कुलदीप यादव.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Monsoon: शिमला में बारिश का कहर, चमियाणा में मलबे में दबे छह वाहन; पहली बरसात ने ही खोली दी प्रशासन की पोल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला में पहली बरसात में नगर निगम की तैयारी की पूरी पोल खोल दी है। शहर की अधिकतम नालों में मलबा फंसा होने के कारण पानी सड़कों में बहता रहा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now