SA vs ENG T20 World Cup 2024 Highlights- हैरी ब्रूक की तूफानी पारी बेकार... साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को हराया

4 1 32
Read Time5 Minute, 17 Second

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 की जंग जारी है. इसी कड़ी में 21 जून (शुक्रवार) को ग्रॉस आइलेट के डैरी सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 रनों से रोमांचकजीत हासिल की. मुकाबले में इंग्लैंड को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट मिला था, मगर वह 20 ओवरों में छह विकेट पर 156 रन ही बना सका.

साउथ अफ्रीका की मौजूदा टी20वर्ल्ड कप में यह लगातार छठी जीत रही. वहीं सुपर-8 में साउथ अफ्रीका यहदूसरी जीत रही. साउथ अफ्रीका ने सुपर-8 में अपने पहले मैच में यूएसएको हराया था. दूसरी ओर इंग्लैंड की सुपर-8 में यह पहली हार रही. इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को पराजितकिया था.

ऐसा रहा मैच का आखिरी ओवर

मैच के आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन बनाने थे. एनरिक नॉर्किया ने उस ओवर की पहली गेंद पर हैरी ब्रूक को एडेन मार्करम के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने एक रन लेकर स्ट्राइक सैम करन को दिया. करन ने तीसरी गेंद पर चौका लगाया. अब तीन गेंदों पर 9 रन बनाने थे. चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना. वहीं पांचवीं गेंद पर करन ने एक रन लिया, जबकि आखिरी गेंद डॉट रहा.

Advertisement

इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने सात चौके की मदद से 37 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. साउथ अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने दो-दो विकेट झटके. वहीं ओटनील बार्टमैन और एनरिक नॉर्किया को एक-एक विकेट मिला.

डिकॉक ने खेली तूफानी पारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने छह विकेट पर 163 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 38 गेंदों पर 65 रन बनाए, जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. डेविड मिलर ने भी चार चौके और दो सिक्स की मदद से 28 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. बाकी के साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं मोईन अली और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, ओटनील बार्टमैन.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: फिल साल्ट, जोस बटलर (विकेट कीपर/कप्तान), हैरी ब्रुक, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉप्ली.

Advertisement

सुपर-8 में 4-4 टीमों के दो ग्रुप हैं. इन दोनों ग्रुपों से ही टॉप पर रहने पर 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. ग्रुप-1 में भारत के अलावा बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान है. वहीं ग्रुप-2 में वेस्टइंडीज, यूएसए, साउथ अफ्रीका और गत चैम्पियन इंग्लैंड को रखा गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

टीम इंडिया में तीन साल बाद लौटा बड़ा मैच विनर, BAN T20 सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान

India squad for Bangladesh T20i series: BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. टी 20 टीम में तीन साल बाद एक मैच विनर की वापसी हुई है, जबकि तूफानी रफ्तार से गेंदबाजी करने व

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now