IND vs AFG Live Score, T20 World Cup 2024- अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी शुरू... रोहित-कोहली ने संभाला मोर्चा

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

India Vs Afghanistan Match LIVE Score Update: वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर हो रहा है, जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

रोहित ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर कर स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दिया है. इस वर्ल्ड कप में कुलदीप का यह पहला मैच है. जबकि सिराज ने पिछले 3 मैचों में सिर्फ 1 विकेट लिया था.

भारत ने अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं गंवाया

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप के पहले राउंड यानी ग्रुप स्टेज में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया था. उसने 4 में से 3 मैच जीते और एक बारिश से धुल गया था. जबकि अफगानिस्तान टीम ने 4 में से 3 मैच जीते और 1 गंवाया था.

अफगानिस्तान ने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड जैसी टीम को 84 रनों से हराया था. ऐसे में रोहित ब्रिगेड इस अफगान टीम को बिल्कुल भी हल्के में नही लेगा. यह बात मैच से एक दिन पहले कोच राहुल द्रविड़ ने भी कही थी. सुपर-8 राउंड में दोनों टीमों का यह अपना पहला मुकाबला है.

Advertisement

ब्रिजटाउन में भारत अब तक टी20 मैच नहीं जीता

बता दें कि भारतीय टीम को इस मैदान पर काफी सतर्क रहने की जरूरत है. यह मैदान भारत के लिए अब तक बेहद अनलकी रहा है. उसने इस मैदान पर अब तक एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है. यानी जीत का खाता तक नहीं खुला.

T20 World Cup Coverage |Points Table |T20 World Cup 2024 Schedule |Player Stats

भारतीय टीम ने ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर अब तक 2 ही टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में हार मिली. यह दोनों मुकाबले मई 2010 में खेले थे. इसके बाद से अब तक टीम ने यहां कोई भी टी20 मैच नहीं खेला. यानी भारतीय टीम इस मैदान पर 14 साल बाद कोई टी20 मैच खेलने उतरेगी.

टी20 में भारत-अफगान के बीच हेड-टु-हेड

कुल टी20 मैच: 8
भारत जीता: 7
अफगानिस्तान जीता: 0
बेनतीजा: 1

Advertisement

मैच में ये है भारत-अफगानिस्तान की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाइब, हजरतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, राशीद खान (कप्तान), नवीन उल हक, नूर अहमद और फजलहक फारूकी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs ENG, T20 World Cup 2024: भारत से हार के बाद इंग्लिश कप्तान जोस बटलर का छलका दर्द, बताया कहां कर दी ढील

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now