Smriti Mandhana, IND W vs SA W Match- आग उगल रहा स्मृति मंधाना का बल्ला... जड़ा लगातार दूसरा शतक, हरमनप्रीत कौर की भी ताबड़तोड़ सेंचुरी

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

Smriti Mandhana, IND W vs SA W Match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगा रखी है.

मंधाना ने सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में शतक जमाए हैं. वो वनडे में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं.साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा शतकों के मामले में मिताली राज के ऐतिहासिक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. मंधाना ने इस सीरीज में अब तक कई धांसू रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

स्मृति मंधाना ने 103 गेंदों पर जड़ा दूसरा शतक

सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार (19 जून) को बेंगलुरु में हुआ, जिसमें मंधाना ने 103 गेंदों पर शतक जड़ा. इस दौरान 12 चौके और 1 छक्का जमाया. अपनी इस पारी में मंधाना ने 120 गेंदों पर कुल 136 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 2 छक्के जमाए.

मंधाना का दूसरे मैच में स्ट्राइक रेट 113.33 का रहा. बता दें कि पिछले मुकाबले में मंधाना ने 127 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान 1 छक्का और 12 चौके जमाए थे. मंधाना ने लगातार दूसरा शतक जमाने के साथ ही मिताली राज के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Advertisement

सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं मंधाना

मिताली वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली भारतीय प्लेयर हैं. अब मंधाना ने भी उनकी बराबरी कर ली है. दोनों संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हैं. अगला शतक जमाते ही मंधाना इस मामले में मिताली को पछाड़कर इतिहास रच देंगी.

वैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई स्टार मेग लेनिंग के नाम है, जिन्होंने 103 मैचों में 15 शतक जमाए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स हैं, जिन्होंने 13 शतक जड़े हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा किसी ने भी 10 से ज्यादा शतक नहीं जड़े. 27 साल की मंधाना यह सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती हैं.

मंधाना के बाद कप्तान हरमन ने भी जड़ा शतक

मुकाबले में मंधाना के बाद भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शतक जड़ दिया. हरमन ने 88 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 9 चौके जमाए. मंधाना और हरमन की पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 325 रन बनाए. ऐसे में अफ्रीकी टीम को मैच जीतने के लिए 326 रनों का टारगेट दिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

CM Nayab Saini in Punjab: आज पंजाब दौरे पर हरियाणा CM नायब सैनी, अमृतसर में हरमंदिर साहिब में टेका माथा

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज पंजाब दौरे पर हैं। अमृतसर में उन्होनें डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह के साथ शिष्टाचार भेंट की। इस बाबत नायब सैनी ने एक्स पर लिखा कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास के आध्यात्मिक प्रमुख

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now