Rohit Sharma on World Cup Super 8 Match- 5 दिन में 3 मैच... कप्तान रोहित को नहीं बिल्कुल डर, बोले- कोई बहाना नहीं चलेगा

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

Rohit Sharma on World Cup Super 8 Match: भारतीय टीम को अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में 5 दिन के अंदर 3 मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सुपर-8 स्टेज काफी व्यस्त होने वाला है, लेकिन उनके खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं.

भारतीय टीम सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला 20 जून को खेलेगी. यह मैच अफगानिस्तान के खिलाफ होगा. इसके बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश (22 जून को एंटीगा) और ऑस्ट्रेलिया (24 जून को सेंट लूसिया) के खिलाफ मैच खेलना है.

'यह कभी बहाना नहीं बनने वाला'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कप्तान रोहित ने कहा, 'पहला मैच खेलने के बाद हम अगले दो मैच तीन या चार दिन के अंतराल में खेलेंगे. यह थोड़ा व्यस्त होने वाला है, लेकिन हम इन सभी चीजों के आदी हो चुके हैं. हम बहुत यात्रा करते हैं और बहुत खेलते हैं इसलिए यह कभी बहाना नहीं बनने वाला.'

भारतीय टीम ने सोमवार को लंबे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया, जिसमें विराट कोहली और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने सामान्य से अधिक समय नेट पर बिताया. भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर प्रैक्टिस की.

Advertisement

रोहित ने कहा, 'टीम में कुछ खास करने को लेकर बहुत उत्सुकता है. यह दूसरे चरण की शुरुआत करने का एक अच्छा तरीका है. यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि हर कोई अंतर पैदा करना चाहता है और हम अपने कौशल सत्रों को काफी गंभीरता से लेते हैं. हर कौशल सत्र में हासिल करने के लिए कुछ होता है.'

'हमने यहां बहुत सारे मैच खेले हैं'

आयोजकों द्वारा इस्तेमाल की गई ड्रॉप इन पिचों (दूसरे स्थान पर तैयार करके लाई गई पिच) के कारण भारतीय टीम को अमेरिकी चरण के दौरान प्रतिकूल बल्लेबाजी परिस्थितियों का सामना करना पड़ा. रोहित ने कहा कि कैरेबियाई चरण अपने साथ परिस्थितियों से पहचान की भावना लेकर आता है और उनकी टीम इसका अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करेगी.

उन्होंने कहा, 'हमने यहां बहुत सारे मैच देखे हैं, हमने यहां बहुत सारे मैच खेले हैं. इसलिए हर कोई समझता है कि परिणाम को अपने पक्ष में करने के लिए क्या करना है.' भारतीय टीम ने लीग चरण में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका अंतिम ग्रुप मैच फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs ENG, T20 World Cup 2024: भारत से हार के बाद इंग्लिश कप्तान जोस बटलर का छलका दर्द, बताया कहां कर दी ढील

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now