CUET UG Result Date- कब आएगा सीयूईटी का रिजल्ट? जानिए क्या है ताजा अनुमान

4 1 75
Read Time5 Minute, 17 Second

CUET UG Result: CUET UG की परीक्षा दे चुके छात्रों को अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार है. अनुमान है कि आज (22 जुलाई) एनटीए सीयूईटी कैंडिडेट्स का परिणाम घोषित कर सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स CUET 2024 UG रिजल्ट को exam.nta.ac.in/CUET-UG पर देख सकेंगे. रिजल्ट चेक करने और डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को पोर्टल पर अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि (DOB) सहित अपने क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CUET परीक्षा परिणाम आज, 22 या 23 जुलाई, 2024 को जारी होने की संभावना है. हालांकि, एजेंसी ने इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लगभग 13.48 लाख उम्मीदवार CUET 2024 UG रिजल्ट का के इंतजार में हैं. CUET 2024 UG कट-ऑफ रिजल्ट के साथ जारी किया जाएगा, जिसमें भाग लेने वाले प्रत्येक विश्वविद्यालय अपनी-अपनी वेबसाइट पर अपना कट-ऑफ जारी करेंगे.

Steps to Check CUET UG Result:

स्टेप 1: सीयूईटी स्कोरकार्ड चेक करने के लिए सबसे पहले एनटीए सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
स्टेप 2: रिजल्ट से जुड़े लिंक को क्लिक करें.
स्टेप 3: डाउनलोड 'सीयूईटी यूजी रिजल्ट' लिंक को क्लिक कर लें.
स्टेप 4: अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि डालें.
स्टेप 5: आपका सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 6: भविष्य के लिए सीयूईटी यूजी रिजल्ट का प्रिंटआउट भी निकाल लें.

Advertisement

30 जून को जारी होना था रिजल्ट

CUET-UG के नतीजे शुरू में 30 जून को जारी होने वाले थे. उम्मीद यह भी की जा रही थी कि सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है, लेकिन प्रोविजनल आंसर-की में गड़बड़ियों को लेकर उठे विवाद के बाद रिजल्ट जारी होने में देरी की संभावना है. डीयू वीसी से जब सीयूईटी यूजी रिजल्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हमें परिणाम के बारे में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) से कोई सूचना नहीं मिली है." एनटीए वर्तमान में NEET-UG और UGC-NET से जुड़े पेपर लीक के आरोपों से जूझ रहा है, शायद इस कारण भी CUET-UG के नतीजों में देरी हो रही है.

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: 8-9 अगस्त को क्या-क्या हुआ था? जान लीजिए एक-एक बात

Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 8-9 अगस्त की रात को पीजी सेकेंड ईयर का छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद देशभर के लोगों में गुस्सा है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now