मेरठ के पॉलिटेक्न‍िक में HoD ने किया छात्राओं पर कमेंट, कईयों को कर दिया फेल...प्रदर्शन के बाद हुआ एक्शन

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

मेरठ के मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में एक साथ 78 छात्राओं के फेल और बैक आने पर छात्राओं ने हंगामा किया.छात्राओं ने एचओडी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप भी लगाया. बताया जा रहा है कि मामले के तूल पकड़ने के बाद छात्राओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

यह कार्रवाई विभागीय मंत्री आशीष पटेल ने छात्राओं की शिकायत पर की है. साथ ही जिलाधिकारी को इस प्रकरण की जांच के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, जिलाधिकारी का कहना है कि उनके पास अभी तक कोई आदेश नहीं आया है.पॉलिटेक्निक की छात्राओं का आरोप है कि जब वे फेल होने के प्रकरण में एचओडी अरुण गौतम से मिलने गईं, तो उन्होंने अमर्यादित टिप्पणी की. छात्राओं ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच कराने के लिए प्राचार्य से भी गुहार लगाई है.

दरअसल, मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र में स्थित मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाली 78 छात्राओं की कई विषयों में बैक आई है, और कई छात्राएं फेल हो गई हैं.एक साथ इतनी छात्राओं के फेल होने और बैक आने से कॉलेज प्रशासन भी परेशान है.104 में से 78 छात्राओं के फेल और बैक आने पर हंगामा खड़ा हो गया.छात्राएं लगातार इस मामले में अपने हक के लिए प्रदर्शन कर रही हैं.

Advertisement

छात्राओं का आरोप है कि जब वे इस समस्या को लेकर एचओडी से मिलीं, तो एचओडी ने कहा, "सुंदर लड़कियां यहां रहें, बाकी कहीं और से बीए या बीएससी कर लें," जिसके बाद छात्राओं ने हंगामा किया. अब कॉलेज प्रशासन द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं की पुनः जांच की बात कही गई है.

वहीं, इस मामले में पॉलिटेक्निक के आईटी विभाग के एचओडी पवन कुमार ने बताया कि उन्हें न्यूज़ पेपर से पता चला कि मंत्री ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है.समस्या मुख्यतः बच्चों के रिजल्ट को लेकर है, और इस बार सभी कॉलेजों का रिजल्ट कम रहा है. हालांकि, छात्राओं ने आरोप लगाया है कि एक एचओडी ने अभद्र व्यवहार किया है और इसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. इस संबंध में एक पत्र भी लिखा गया था, जिसके आधार पर विभागीय मंत्री द्वारा उन्हें सस्पेंड किया गया है.

पवन कुमार ने आगे कहा कि उनके पास इस घटना का कोई वीडियो नहीं है.समस्या रिजल्ट को लेकर है, और बैक के फॉर्म भरने का कार्य भी छात्राओं द्वारा किया जाना था.रिजल्ट में जो भी सुधार होगा, वह आ जाएगा.

Live TV

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan News: राजस्थान पर्यटन के साथ हर क्षेत्र में बनेगा नंबर एक राज्य- दिया कुमारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में लगभग 142 प्रस्तावों से 14 हजार करोड का निवेश करने वाले निवेशकों का राजस्थान में स्वागत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन अनुसार मुख

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now