Google और Amazon से 52 लाख तक पैकेज पाकर छा गए इस कॉलेज के स्टूडेंट्स

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

Placements: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से हैं. हर साल लाखों छात्र आईआईटी और एनआईटी में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई करते हैं. क्योंकि यहां से पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का करियर काफी बेहतर माना जाता है. लाखों का सैलरी पैकेज स्टूडेंट्स को इन संस्थानों की ओर खींचता है, इस साल भी ऐसा ही हुआ है. डॉ. भीम राव अंबेडकर NIT जलंधर में इस बार स्टूडेंट्स 52 लाख रुपये (सालाना) तक का सैलरी पैकेज ऑफर हुआ है.

Google, Amazon, Nvidia जैसे बड़ी कंपनियों ने डॉ. भीम राव अंबेडकर एनआईटी जलंधर के स्टूडेंट्स को लाखों का सैलरी पैकेज ऑफर किया है. सबसे ज्यादा 125 कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी ब्रांच के स्टूडेंट्स लाखों का सैलरी पैकेज ऑफर हुए हैं. इसके बाद आईटी और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 90-90 स्टूडेंट्स को 52 से साढ़े 17 लाख रुपये तक पैकेज ऑफर हुआ है.

Highest Package at NIT Jalandhar 2024: ब्रांच वाइज सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (ECE) - 26 लाख (NVIDIA)
अमेजन ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (EE)- 52 लाख (अमेजन)
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSE) - 52 लाख (गूगल)
इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) - 52 लाख (अमेजन)
केमिकल इंजीनियरिंग (CHE) - 15.12 लाख (अमेजन)
इंस्ट्रूमेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग (ICE) - 26 लाख (NVIDIA)
सिविल इंजीनियरिंग (CIVIL)- 15.12 लाख (अमेजन)
इंडस्ट्रीयल एंड प्रोडक्शन इंजीनियरिंग (IPE) - 18.87 (EIL)
मैकेनिकल इंजीनियरिंग (ME) - 17.50 (HPCL)
बायो-टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग (BT) - 18 लाख (बजाज फिनसर्व)
टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी (TT)- 12-18 लाख (ट्राइडेंट ग्रुप)

Advertisement

NIT की प्लेसमेंट प्रक्रिया
प्लेसमेंट कार्यालय संबंधित जानकारी के साथ कंपनियों/संगठनों को इनविटेशन भेजता है. इच्छुक कंपनियां टीपीओ सेल से ctp@nitj.ac.in पर संपर्क करती हैं. इच्छुक छात्र जो किसी कंपनी की भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने में अपनी रुचि दिखाते हैं, वे अपने नाम ट्रेनिंग और प्लेसमेंट प्रतिनिधियों को भेजते हैं. प्री प्लेसमेंट के लिए डेट तय की जाती है और छात्रों को सूचित किया जाता है. छात्रों के बायोडाटा और सीवी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए संबंधित कंपनी को उपलब्ध कराए जाते हैं. कंपनी तय तारीख पर कैंपस का दौरा करती है और फाइनल चयन प्रक्रिया आयोजित करती है और योग्य उम्मीदवारों हायर करती है. चयनित छात्रों के ऑफर एक्सेप्टेंस कंफर्मेशन के साथ ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ऑफिस को भेजी जाती है. प्लेसमेंट रिकॉर्ड की बात करें तो 2022 में यहां कुल 73.79 फीसदी प्लेसमेंट रहा है. NIT जलंधर में हाईएस्ट प्लेसमेंट ऑफर 51 लाख था. वहीं, पिछले साल भी प्लेसमेंट में बढ़ोतरी देखी गई थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

ईरान पर बड़ा साइबर अटैक, परमाणु साइट समेत सरकार के सभी विभागों से जानकारी चोरी, इजरायल ने शुरू कर दिया मिशन?

तेहरान: इजरायल से तनाव के बीच ईरान के ऊपर शनिवार को बड़ा साइबर हमला हुआ है, जिसमें इसके परमाणु संयंत्रों को भी निशाना बनाया गया है। साइबर हमले से ईरानी सरकार की तीनों शाखाओं पर असर पड़ा है। ये हमला ऐसे समय में हुआ है, जब इजरायल ने 1 अक्टूबर को ई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now