हॉस्टल मेस का खाना खाकर 50 छात्राओं की हालत बिगड़ी, हॉस्पिटल में कराना पड़ा भर्ती

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के लातूर शहर में एक सरकारी कॉलेज की करीब 50 छात्राएं अपने हॉस्टल का खाना खाकर बीमार हो गई. देर रात सभी छात्राओं को आनन-फानन में हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा, जहां उनका इलाज चल रहा है. डॉ. मोहिते ने बताया कि आधी रात तक करीब 50 छात्राओं को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. हालांकि रविवार को सुबह तीन बजे तक बीस छात्राओं की हालत बेहतर होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

दरअसल, पूरनमल लाहोटी सरकारी पॉलिटेक्निक के अंतर्गत आने वाले इस छात्रावास में 324 छात्राएं हैं. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम करीब 7 बजे छात्राओं ने चावल, चपाती, भिंडी की सब्जी और दाल का सूप खाया. इसके कुछ देर बाद करीब रात 8.30 बजे उनमें से कई को मतली महसूस हुई और कुछ छात्राओं को उल्टी होने लगी. सूचना मिलने पर कॉलेज के प्रिंसिपल मौके पर पहुंचे और लातूर में विलासराव देशमुख सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के डीन डॉ. उदय मोहिते को इसकी जानकारी दी.

30 छात्राएंअभी भी हॉस्पिटल में भर्ती

बीमार छात्राओं को तुरंत एंबुलेंस से हॉस्पिटल ले जाया गया. डॉ. मोहिते ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आधी रात तक करीब 50 छात्राओं को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह तीन बजे तक बीस छात्रों को छुट्टी दे दी गई. अन्य 30 छात्रों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि उनमें से किसी की हालत गंभीर नहीं है.

Advertisement

डॉ. मोहिते ने बताया, "दो लड़कियों को रात के खाने के बाद उल्टी हुई और अन्य ने जी मिचलाने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. तत्काल इलाज किया जा रहा है, जरूरत पड़ने पर सलाइन भी दिया जा रहा है. सभी लड़कियों की हालत स्थिर है और पूरी मेडिकल टीम मौजूद है और देखभाल कर रही है." उन्होंने बताया कि छात्राओं के माता-पिता को आश्वस्त किया गया है कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

कॉलेज प्रिंसिपल ने क्या कहा?

कॉलेज के प्रिंसिपल वीडी नितनावरे ने कहा, "हॉस्टल की कुछ छात्राओं की तबियत खराब बोने की जानकारी मिलने पर हम तुरंत वहां पहुंचे. सभी प्रभावित छात्रों को इलाज के लिए भेजा गया. किसी भी छात्र को कोई और खतरा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से स्वास्थ्य जांच की जा रही है. चिंता की कोई बात नहीं है. प्रभावित छात्राओं की मदद के लिए कुछ लड़कियों को भी हॉस्पिटल में रखा गया है."

पुलिस ने टेस्टिंग के लिए भेजा फूड सैंपल

प्रिंसिपल नेबताया कि शिवाजीनगर पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों ने खाने के सैंपल लिए. उन्होंने बताया कि सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही फूड पॉइजनिंग की वजहों का पता चल पाएगा. घटना की जानकारी मिलने के बाद लातूर के लोकसभा सदस्य शिवाजी कलगे ने हॉस्पिटल जाकर छात्राओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. कांग्रेस सांसद ने लातूर की कलेक्टर वर्षा ठाकुर घुगे से भी संपर्क किया और उनसे घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

केरल: मंदिर से आभूषण चोरी करने वाला पुजारी अरेस्ट, तीन सोने के सिक्के चुराने का है आरोप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now