लखनऊ- IIT-JEE की तैयारी कर रहे 17 वर्षीय छात्र ने किया सुसाइड, 8वीं मंजिल से कूदा

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम (ITT-JEE) की तैयारी कर रहे छात्र की आत्महत्या का मामला सामने आया है. छात्र लखनऊ में आईआईटी जेईई की तैयारी कर रहा था. शनिवार सुबह छात्र ने चरन होटल के सामने कामर्स हाउस बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया है. पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

मृतक छात्र की उम्र 17 साल बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 7:30 बजे कामर्स हाउस बिल्डिंग के गार्ड ने पुलिस को फोन किया. गार्ड ने बताया कि एक युवक बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से कूद गया है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायल युवक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

IIT-JEE की तैयारी कर रहा था छात्र

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के जानकीपुरम में रहने वाला 17 वर्षीय छात्र हजरतगंज में कोचिंग करता था. वह आईआईटी में एडमिशन के लिए जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) की तैयारी कर रहा था. शनिवार को सीढ़ियों से 8वीं मंजिल पर गया और कूद गया.

CCTV कैमरे खंगाल रही पुलिस

डीसीपी सेंट्रल जोन रवीना त्यागी के मुताबिक, कामर्स हाउस बिल्डिंग के गार्ड ने थाना हजरतगंज को सूचना दी कि एक युवक बिल्डिंग से कूद गया है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायल युवक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस इस दुखद घटना के पीछे की वजह जानने में जुट गई है. आस-पास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है.

Advertisement

नोट:- (अगर आपके या आपके किसी परिचित के मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें. आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं. यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे. याद रखिए जान है तो जहान है.)

Live TV

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पीएम मोदी का मंदिर बनाने वाले मयूर मुंडे ने छोड़ी बीजेपी, बताई ये वजह

पुणे: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी की पुणे इकाई में फूट पड़ गई है। कोथरुड और खड़कवासला के मौजूदा विधायकों पर उम्मीदवार चयन प्रक्रिया को बाधित करने का आरोप लगा है। वहीं, शिवाजीनगर के विधायक पर पार्टी के वफादार कार्यकर्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now