SSC CGL एग्जाम से पहले आयोग की कड़ी चेतावनी, ये गलती की तो भूल जाइये सरकारी नौकरी!

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल टीयर-I से पहले नोटिस जारी कर कड़ी चेतावनी दी है. आयोग ने सोशल मीडिया पर परीक्षा से संबंधित गलत जानकारी शेयर करने वाले लोगों को खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है. आयोग ने जानकारी दी कि सोशल मीडिया प्लेटफोर्ट्स एक्स, यूट्यूब और फेसबुक पर बहुत सारे ऐसे लोगों के बारे पता चला है कि जो परीक्षा से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं. ऐसे में परीक्षा के दौरान अनुचितत साधनों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की करेंगे.

नहीं कर पाएंगे सरकारी नौकरी
आयोग ने नोटिस जारी कर कहा कि परीक्षा के दौरान अवैध या प्रतिबंधित चीजों का सहारा लेना गंभीर कदाचार (मिसकंडक्ट) माना जाएगा. ऐसे कैंडिडेट्स को परीक्षा में बैठने से रोका जाएगा. इसके अलावा उन्हें अयोग्य भी घोषित कर दिया जाएगा. आयोग ने निर्देश दिया है कि परीक्षा सामाग्री (प्रश्न पत्र) को पब्लिश, दोबारा बनाना या अनाधिकृत रखना, एक गंभीर अपराध है जिससे ऐसे लोगों पर काननी कार्रवाई हो सकती है.

आयोग ने कड़े शब्दों में दी चेतावनी

एसएससी नोटिस में कहा गया है, "आयोग ने बार-बार उम्मीदवारों और अन्य हितधारकों के ध्यान में लाया है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी रूप में परीक्षा सामग्री का पकड़े जाने, पब्लिश करने, फिर से तैयार करने, छेड़छाड़ करके शेयर करने आदि मामलों में पकड़ा गया तो उस पर कार्रवाई होगी. चाहे वह पूरी तरह से हो या आंशिक रूप से या किसी भी माध्यम से, जैसे मौखिक या लिखित रूप से शामिल हो. इलेक्ट्रॉनिक या मैकेनिकल या परीक्षा केंद्र में दिए गए रॉ पेपर को ले जाना या परीक्षा सामग्री के अनधिकृत कब्जे में पाया जाना गंभीर कदाचार माना जाएगा और उसे परीक्षा से वंचित/अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा."

Advertisement

SSC NoticePDF देखें

SSC CGL और SSC CHSL एग्जाम जल्द

आयोग ने आगे कहा कि अगर जरूरत लगी तो ऐसे मामलों की सूचना पुलिस को दी जाएगी. बता दें कि आयोग वर्तमान में एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा आयोजित कर रहा है जो 26 सितंबर, 2024 को समाप्त होगी. इसके अलावा आने वाले महीनों में SSC CHSL टीयर-II एग्जाम भी आयोजित किया जाएगा. टीयर-II के लिए 41 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bathinda Fire News- बठिंडा की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं कईं फायर ब्रिगेड; लाखों के नुकसान की आशंका

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बठिंडा। Bathinda News:बठिंडा से डबवाली रोड पर स्थित गांव गहरी बुटटर में गददे और लकड़ी का सामान बनाने वाली फैक्ट्री में मंगलवार की रात को आग लग गई। आग लगने से भारी नुकसान हो गया। आग लगने का कारण बिजली की स्पार्किंग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now