UP ROARO पेपर लीक केस में STF की बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड के खास सदस्यों को पकड़ा, सौंपा था ये काम

4 1 39
Read Time5 Minute, 17 Second

UP RO/ARO Paper Leak Case:उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल स्टाफ फोर्स (UP STF) को RO/ARO और पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार को यूपी एसटीएफ ने पेपर लीक मामले शामिल गैंग के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संजय सिंह कुशवाहा और कामेश्वर नाथ मौर्या के रूप में हुई है. दोनों आरोपियों को प्रयागराज के कीडगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया. पेपर लीक के मास्टरमाइंड मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा और रवि अत्री पहले ही जेल में बंद हैं.

12 लाख रुपये में बेचे थे पेपर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा और रवि अत्री के साथ मिलकर समीक्षा अधिकारी (AO)/ सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) भर्ती परीक्षा का पेपर अभ्यर्थियों को 12 लाख रुपये में बेचते थे. आरोपियों के पास से एक स्कॉर्पियो, मोबाइल फोन समेत 3500 रुपये की नकदी बरामद की गई है. दोनों आरोपी प्रयागराज के रहने वाले हैं.

MP के रिसोर्ट में रटवाया गया यूपी सिपाही भर्ती का पेपर

दोनों आरोपियों ने आरओ सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर को मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित शिव महाशक्ति रिजॉर्ट में रटाया गया था. इस रिसोर्ट को गिरफ्तार दोनों आरोपियों संजय कुशवाहा और कामेश्वर मौर्य ने ही बुक कराया था. रिसोर्ट बुक करने के लिए 5 लाख रुपये का एडवांस भी दिया गया था. यूपी एसटीएफ इस मामले में लगातार छानबीन कर रही है और जल्द ही इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की उम्मीद है.

Advertisement

अब तक इन जिलों से गिरफ्तार हुए पेपर लीक के आरोपी

11 फरवरी को यूपी में आरओ और एआरओ भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था, इसके बाद कैंडिडेट्स ने दावा किया कि पेपर लीक हो चुका है. इस मामले में आयोग के सचिव अशोक कुमार की तरफ से प्रयागराज के सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. UPSTF ने प्रयागराज, कौशांबी, लखनऊ, मेरठ में पेपर लीक से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को यूपीएसटीएफ ने परीक्षा केंद्र से पेपर लीक कराने वाले गैंग की अहम कड़ी संजय सिंह कुशवाहा और कामेश्वर नाथ मौर्या को गिरफ्तार किया है. इससे पहले डॉ शरद पटेल और केके पाल समेत चार लोगों को भी एसटीएफ गिरफ्तार कर चुकी है. अब एसटीएफ की टीम इन आरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Chandra Grahan 2024 Date: 2 दिन बाद पितृपक्ष पर लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें भारत में सूतक काल लगेगा या नहीं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now