BPSC TRE 3- 2 मिनट की देरी पर कई उम्मीदवारों की शिक्षक भर्ती परीक्षा छूटी, पेपर लीक के बाद BPSC सख्त

4 1 72
Read Time5 Minute, 17 Second

BPSC TRE 3 Exam Update:बिहार शिक्षक भर्ती फेज-3 की परीक्षा 19 जुलाई से शुरू हो गई है. इस भर्ती परीक्षा (BPSC TRE 3 Exam) में साढ़े तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है. 19 से 21 जुलाई तक परीक्षा सिंगल शिफ्ट में, जबकि 22 जुलाई को दो शिफ्ट में आयोजित होगी. आज हुई परीक्षा में मुजफ्फरपुर एग्जाम सेंटर पर दो मिनट की देरी के चलते कई उम्मीदवारों का पेपर छूट गया. काफी देर तक मिन्नतें कीं और देरी की वजह बताई, एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिली. पेपर छूट जाने की वजह से एक महिला उम्मीदवार एग्जाम सेंटर के गेट पर फूट-फूटकर रोने लगी.

पहले छूटा कई उम्मीदवारों को पेपर
बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 3 में मुजफ्फरपुर में आज दो मिनट लेटपरीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले कई उम्मीदवारों का पेपर छूट गया. कई परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को ने ट्रैफिक जाम का भी हवाला दिया, लेकिनकिसी को एंट्री नहीं दी गई. मुजफ्फरपुर के बीबी कॉलेजियेट स्कूल में परीक्षा केंद्र पर मोतिहारी भीठा मोड़ नेपाल बॉर्डर से आए परीक्षार्थी सोना कुमारी ने बताया कि शहर में इतना जाम था कि सेंटर पर दो मिनट देरी से पहुंचे, लेकिन अंदर एंट्री नहीं दी गई. वहीं सीतामढ़ी से आई रंजिता कुमारी ने बताया कि प्रशासन की लापरवाही से लेट हुए हैं, अगर ट्रैफिक पुलिस लापरवाही न बरतती तो जाम की वजह से हम लेट नहीं होते.

पेपर लीक के बाद एग्जाम सेंटर पर बढ़ी सख्ती
दरअसल, इस बार बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी बचने के लिए सख्ती बरती जा रही है. क्योंकि इससे पहले 15 मार्च को हुई परीक्षा पेपर लीक के चलते इसे रद्द कर दिया गया था. आर्थ‍िक अपराध इकाई (EOU) ने जांच पाया था कि परीक्षा के क्वेश्चन पेपर परीक्षा से पहले ही सॉल्वर गैंग के पास पहुंच गए थे. आयोग ने EOU से प्राप्त सबूत और तथ्यों के बाद दोनों शिफ्ट की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया था.

Advertisement

परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किए थे परीक्षा के दिशानिर्देश
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया था, जिसमें परीक्षा के दिन दिशानिर्देशों की जानकारी दी गई थी. उम्मीदवार को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचने को कहा गया था. इसके अलावा दिए गए टाइम के बाद एग्जाम हॉल में एंट्री करने की परमिशन नहीं गी जाती.

एग्जाम रूम में किसी भी उम्मीदवार के निजी सामान या वस्तुओं की अनुमति नहीं है, जिसमें घड़ी, पेजर, प्रोग्राम करने योग्य कैलकुलेटर, टैबलेट, आईपैड, ब्लूटूथ, मोबाइल फोन और अन्य कंप्यूटिंग उपकरण शामिल हैं. परीक्षा हॉल में उम्मीदवारों के बीच वस्तुओं का आदान-प्रदान करने की अनुमति नहीं है, और परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अनुचित साधनों का उपयोग करते हुए पाए जाने वाले उम्मीदवारों को चयन से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में अपने कार्ड की हार्ड कॉपी और वैध पहचान पत्र ले जाना अनिवार्य आदि गाइडलाइंस बीपीएससी द्वारा जारी की गई थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा चुनाव: सीएम नायब सिंह सैनी के लिए ढूंढी गई लाडवा विधानसभा सीट उतनी भी आसान नहीं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now