NEET पेपर लीक- सीबीआई का पटना के बाद रांची में एक्शन, RIMS की छात्रा को हिरासत में लिया

4 1 73
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की कार्रवाई लगातार जारी है. अब कथित तौर पर सॉल्वर गैंग से जुड़े होने के आरोप में रांची RIMS प्रथम वर्ष की छात्रा को सीबीआई ने हिरासत में लिया है. RIMS के सूत्रों का कहना है कि उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

सीबीआई ने छात्रा के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और फोन जब्त कर लिए हैं. एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि उसने सॉल्व आंसर फॉरवर्ड किए थे या नहीं. माना जा रहा है कि पहले गिरफ्तार किए जा चुके लोगों से मिले सुरागों के आधार पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की है.

सबसे बड़ा राजदार साबित हुआ रॉकी

पेपर लीक कांड में रॉकी अब तक का सबसे बड़ा राजदार साबित हुआ है. रॉकी ने सीबीआई के सामने पेपर सॉल्व करने वाले एमबीबीएस छात्रों का राज उगला जिसके बाद पटना AIIMS के चार मेडिकल स्टूडेंट्स की गिरफ्तारी हुई. अब सीबीआई ने रांची RIMS की एक मेडिकल छात्रा को भी हिरासत में लिया है.

रॉकी के लिए सॉल्वर्स का जुगाड़ करने में सुरेंद्र नाम के एक शख्स ने भी अहम भूमिका निभाई थी. सीबीआई ने सुरेंद्र को भी गिरफ्तार किया है और उसे भी चार मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ रिमांड पर लिया है.सुरेंद्र ने ही लीक किया हुआ पेपर सॉल्व करने के लिए मेडिकल स्टूडेंट्स को राजी किया था.

Advertisement

छात्रों ने सॉल्व कर दिए नीट के सवाल

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पटना AIIMS के चार छात्रों के सामने सीबीआई ने नीट परीक्षा में आए कुछ सवाल सॉल्व करने को दिए थे जिसे उन्होंने हल कर दिया. शुरुआती पूछताछ के बाद ही इन सभी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली.

सीबीआई को आशंका है कि सॉल्वर बने मेडिकल स्टूडेंट्स ने अपने संपर्क के लोगों तक पेपर और उसका आंसर फॉरवर्ड किया. इन सभी मेडिकल स्टूडेंट्स के लैपटॉप और मोबाइल फोन से अहम लीड मिलने की संभावना है. चंदन सिंह, कुमार शानू, राहुल आनंद और करण जैन पटना AIIMS के मेडिकल स्टूडेंट्स हैं, जो सॉल्वर्स बने थे.

फरार है संजीव मुखिया

अभी तक इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का कोई सुराग नहीं मिल सका है. उससे जुड़े तमाम लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कई ठिकानों पर भी रेड मारी गई, लेकिन संजीव मुखिया को लेकर सीबीआई के हाथ कोई ठोस जानकारी नहीं लगी है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा चुनाव पर थोड़ी देर में शुरू होगी BJP की बैठक, नड्डा, शाह और अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी ऑफिस पहुंचे

News Flash 02 सितंबर 2024

हरियाणा चुनाव पर थोड़ी देर में शुरू होगी BJP कीबैठक, नड्डा, शाह और अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी ऑफिस पहुंचे

Subscribe US Now