ICAI CA Result 2024- 11 जुलाई को घोषित होगा सीए फाइनल और इंटर का रिजल्ट, ये है चेक करने का तरीका

<

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

ICAI CA Final Result Date Out: सीए फाइनल एवं इंटर मई 2024 सेशन की परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स को अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) नेICAI CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के परिणाम 2024 को लेकर अधिसूचना जारी कर दीहै. नोटिफिकेशन के अनुसार, परिणाम 11 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है, वे अपना परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइटों: icai.nic.in/caresult, icai.org, या icai.nic.in से पर चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

ICAI द्वारा सीए फाइनल और सीए इंटर के नतीजों के साथ ही साथ दोनों परीक्षाओं में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की सूची (CA Toppers List 2024) भी जारी की जाएगी.

ICAI CA RESULT

How to check ICAI 2024 रिजल्ट:

स्टेप 1: रिजल्ट चेक करने के लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in/caresult, icai.org, या icai.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: अब सीए इंटरमीडिएट या सीए फाइनल परिणाम मई 2024 का टैब पर क्लिक करें.
स्टेप 3: आपके सामने एक नया होमपेज खुलकर आएगा, जहां आपको अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण या रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा.
स्टेप 4: मांगी गई जरूरी डिटेल्स डालने के बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें.
स्टेप 5: आपका सीए इंटरमीडिएट या सीए फाइनल मई 2024 का परिणाम स्क्रीन पर नजर आएगा.
स्टेप 6: रिजल्ट को अच्छी तरह चेक करें औरभविष्य के लिए डाउनलोड कर लें.

Advertisement

पास होने के लिए 50 प्रतिशत अंक जरूरी

ग्रुप 1 के लिए सीए फाइनल परीक्षा 2, 4 और 6 मई को और ग्रुप 2 के लिए 8, 10 और 12 मई को आयोजित की गई थी, जबकि मई 2024 के लिए सीए इंटर परीक्षा 3 से 13 मई तक आयोजित की गई थी, जिसमें दोनों ग्रुप शामिल थे. सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में 6 पेपर शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक का वेटेज 100 अंकों का है. परीक्षा में पास होने के लिए, उम्मीदवारों को एक प्रयास में प्रत्येक पेपर में कम से कम 40% अंक और प्रत्येक समूह के सभी पेपरों में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करके दोनों समूहों को एक साथ उत्तीर्ण करना होगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

8 छक्के 7 चौके... अभिषेक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को धोया, ठोका तीसरा सबसे तेज शतक

Abhishek Sharma Century vs Zimbabwe : अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौटे अभिषेक शर्मा ने दूसरे मुकाबले में सारी कसर पूरी कर ली. उन्होंने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए शतक जमा दिया. उनका यह इंटर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now