NEET पेपर लीक केस में CBI को मिली आरोपी अमन सिंह की रिमांड, हो सकते हैं कई खुलासे

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UGपेपर लीक मामले में आरोपी अमन सिंह की CBI रिमांड मंजूर हो गई है. केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बुधवार को झारखंड के धनबाद से अमन सिंह को गिरफ्तार किया था और आज कोर्ट में पेश करके रिमांड मांगी थी.CBI के वकील अमित कुमार ने अधिकारियों के साथ मिलकर अमन कोरिमांड पर लेने के लिए कोर्ट मेंआवेदन किया था,जिसके बाद कोर्ट ने अमन को 4 दिन के रिमांड की मंजूरी दे दी. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की यह छठी गिरफ्तारी थी.

आरोपी अमन सिंह के अलावा CBI नेचिंटू, ओएशिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन की फिर से रिमांडमांगी है. क्योंकि पेपर लीक मामले में ऐसे कईसवाल हैं, जिनकाजवाब CBI को नहीं मिला है. इसलिए चारों की दोबारा रिमांड की मांग की गई है. इनकीरिमांड की अवधि खत्म होने के बाद मुकेश, मनीष प्रकाश और आशुतोष को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है.

नीट पेपर लीक में क्या है अमन सिंह की भूमिका?

सीबीआई नेअमन को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया था. अमन सिंह, पेपर लीक कांड में फरार रॉकी का बेहद खास बताया जा रहा है.रॉकी, संजीव मुखिया का भांजा है, जो रांची में होटल कारोबार से जुड़ा हुआ है.रॉकी ने NEET पेपर लीक के बाद उसका जवाब तैयार करने के लिए सॉल्वर्स का जुगाड़ किया था. रॉकी, झारखंड में संजीव मुखिया गिरोह का खास एसेट है. रांची और पटना के MBBS स्टूडेंट्स को सॉल्वर्स के तौर पर इस्तेमाल किया गया. जानकारी के मुताबिक, अमन सिंह की गिरफ्तारी से रॉकी और सॉल्वर्स के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है.

Advertisement

इसके अलावा संजीव मुखिया के मौजूदा लोकेशन के बारे में सीबीआई अमन सिंह से पूछताछ करेगी. उसे पूछताछ के लिए पटना लाया जा सकता है. बता दें कि CBI ने इस मामले में जिन आरोपियों को रिमांड पर लिया है, उसकी अवधि आज, 4 जुलाई को खत्म हो रही है.

8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच जारी है. वहीं, दूसरी तरफ नीट के छात्र और याचिककर्ता सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को होने वाली सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं. इन याचिकाओं में कुछ में याचिकाकर्ताओं ने पेपर लीक का आरोप लगाया है तो कुछ ने पूरी परीक्षा रद्द करने और मेडिकल प्रवेश परीक्षा को दोबारा आयोजित करने की मांग की है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar School News: बिहार के 65 लाख बच्चों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग इन 2 विषयों में बनाएगा पारंगत

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher News:राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों के 65 लाख बच्चे भाषा एवं गणित में बुनियादी रूप से दक्ष बनेंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग निपुण बिहार योजना के क्रियान्वयन को लेकर विद्यालय स्तर पर अभियान चलाने जा रहा है। इस योजना क

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now