पहले हिजाब, अब टी-शर्ट, फटी जींस और खुले कपड़े भी बैन, मुंबई के इस कॉलेज ने सख्ती से लागू क‍िया ड्रेस कोड

<

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई के चेम्बूर स्थित एनजी आचार्य एंडडीके मराठे कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स मेंड्रेस कोड को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं. कॉलेज के सख्त आदेश हैं कि अबसे कोई भी छात्र रिप्डजींस यानी कि फटी हुई जींस, टी-शर्ट या खुले कपड़े पहनकर नहीं आएगा. इसकी जगह अब छात्रों को फॉर्मल कपड़े पहनने होंगे. वहीं, लड़कियों के ड्रेस कोड को लेकर भी कॉलेज नेसख्त कदम उठाए हैं.

ड्रेस कोड का पालन न करने पर गेट से लौटाए गए छात्र

कॉलेज प्रशासनकी तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है कि सभी लड़के अब कैंपस में फॉर्मल कपड़े ही पहन कर आएंगे. अगर छात्र इन ड्रेस कोड का पालन नहीं करते हैंतोउन्हें कॉलेज के गेट से ही लौटा दिया जाएगा. यह नोटिस कल यानी सोमवार को जारी किया गया है. ऐसे में जो छात्र कल कॉलेज नहीं आए थे उन्हें इस ड्रेस कोड के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. आज जब यह छात्र कॉलेज पहुंचे तो उन्हें एंट्री नहीं दी गई. इसके अलावा लड़कियों को भीहिजाब, बुर्का आदि धार्मिक वस्त्रों को पहनने कीअनुमति नहीं है. कॉलेज प्रशासन का कहना है कि हिजाब, बुर्का, जैसे कपड़े ड्रेस कोड के तहत नही आते हैं, इसलिए उनपर भी पाबंदी लगाई गई है.

Advertisement

हाईकोई जा चुकी हैं छात्राएं

आपको बता दें चूंकिहिजाब, बुरका, जैसे कपड़े ड्रेस कोड के तहत नही आता है इसलिए उसपर भी पाबंदी लगाई गई थी, जिसके बाद 9 छात्राओं ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.कॉलेज के ड्रेस कोड का पालन नहीं करते हैं तो इसका सीधा असर उनकी पढ़ाई पर पड़ सकता है.अब जिस तरह सेकॉलेज ड्रेस कोड को लेकर सख्त है ऐसे में सभी छात्र छात्राओं को ड्रेस कोड का पालन करना होगा. ऐसा नहीं करने पर इसका सीधा असर उनकी पढ़ाई और आने वालीपरीक्षा पर पड़ेगा.

कॉलेज ने नोट‍िस में लिखे ये निर्देश

डिग्री और पीएनजी छात्रों के लिएड्रेस कोड एवं अन्य नियमों को लेकर प्रधानाचार्य डॉ. विद्यागौरी लेले ने नोट‍िस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि छात्रों को ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करना होगा.कॉलेज की वेबसाइट पर 'Direction' शीर्षक के अंतर्गत उल्लेख किया गया है. इसमें तीन बिंदु दिए गए हैं.

1. छात्रों को कैंपस में औपचारिक और सभ्य पोशाक पहननी चाहिए.वे हाफ शर्ट या फुल शर्ट और ट्राउजर पहन सकते हैं.लड़कियांं कोई भी भारतीय या पश्चिमी परिधान पहन सकती हैं. बसऐसा कोई भी परिधान न पहनें जो धर्म या सांस्कृतिकअसमानता को दर्शाता हो. नकाब, हिजाब, बुर्का, स्टोल, टोपी, बिल्ला आदि को ग्राउंड फ्लोर पर बने कॉमन रूम में जाकर उन्हें हटाकर रखेंगे.उसके बाद ही वेपूरे कॉलेज में घूम सकते हैं. छात्र-छात्राओं को कैम्पस मेंफटी हुई जींस, टी-शर्ट, खुले कपड़े औरजर्सी की अनुमति नहीं है.

Advertisement

2. कृपया ध्यान दें कि कॉलेज का गेट सुबह 7.40 बजे बंद हो जाएगा और फिर सुबह 9.50 बजे खोला जाएगा इसलिए समय से पहले पहुंचें.आपके लेक्चर/ प्रैक्ट‍िकलके लिए75% उपस्थिति अनिवार्य है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UPSC CSE 2024 DAF-I: जारी हुआ यूपीएससी मेन्स का डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म, समझ लें भरने का तरीका

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now