Sarkari Naukri- भारतीय डाक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

India Post GDS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले 10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है. इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए आवेदन मांगे हैं. अभी इस भर्ती के लिए केवल नोटिफिकेशन निकाला गया है, इस बारे में पूरी जानकारी 15 जुलाई के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर कर दी जाएगी. 15 जुलाई के बाद ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकेंगे. आइए- इस वैकेंसी की डिटेल्स के बारे में जानते हैं.

ऐसे करना होगा अप्लाई

इंडिया पोस्ट के जीडीएस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in. पर जाना होगा. 15 जुलाई या इसके बाद से वेबसाइट पर आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. इसके साथ ही वैकेंसी के बारे में डिटेल जानकारी भी कैंडिडेट्स को इसी वेबसाइट पर मिलेगी.

कौन कर सकता है आवेदन?

भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया हो) में 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज हो और साइकिल चलानी आनी चाहिए. योग्य आवेदकों का चयन 10वीं क्लास में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

आयु सीमा

Advertisement

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, योग्य आवेदकों की कम से कम आयु 18 वर्ष और अधिकत 40 वर्ष तक ही होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें.इसमें उम्मीदवारों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के मेरिट बेस और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। सेलेक्टेड कैंडिडेट की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

नदी के कवि की दो किताबें: ‘नदी, मैं तुम्हें रुकने नहीं दूंगा’ और ‘किसी मनुष्य का पेड़ हो जाना’

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now