NEET पेपर लीक मामले में एक पत्रकार भी गिरफ्तार, CBI को प्रिंसिपल की कॉल डिटेल्स से मिली थी लीड

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने एक पत्रकार को भी गिरफ्तार किया है.हजारीबाग से पत्रकार जमालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की यह 5वीं गिरफ्तारी है. इससे पहले सीबीआई ने ओएसिस स्कूल हजारीबाग के प्रिंसिपल एहसान उल हक,वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम, मनीष और आशुतोश को गिरफ्तार किया था.पत्रकार जलालुद्दीन, जो कथित तौर पर डॉ. हक और आलम की मदद कर रहाथा.

जांच के दौरान सीबीआई की टीम को प्रिंसिपल एहसान उल हक के साथ दो पत्रकारों का कनेक्शन भीट्रैक किया था. एक पत्रकारजमालुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया पत्रकार झारखंड के एकहिंदी दैनिक अखबारसे जुड़े हुए हैं. सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि नीट पेपर लीक मामले में कुछ और लोगों से पूछताछ की जा रही है और गिरफ्तारियां होने की संभावना है.

प्रिंसिपल कीकॉल डिटेल्स से पत्रकार तक पहुंची थी सीबीआई

पत्रकार और प्रिंसिपल के बीच पेपर लीक और नीट परीक्षा के दौरान लगातार बातचीत होती रही. एहसान उल हक के कॉल डिटेल्स के आधार पर पत्रकार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था.सीबीआई की NEET मामले में गुजरात की 7 लोकेशन पर सर्च चल रही है,

बता दें कि सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद तेजी से एक्शन लिया है. बिहार के इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट (EOU) ने अपनी जांच में हजारीबाग के जिस ओएसिस स्कूल से पेपर लीक का तार जोड़ा था, उस लीड पर काम करते हुए CBI संजीव मुखिया गिरोह के पूरे प्लान को सामने लाने में जुटी हुई है.

Advertisement

मुखिया के दो खास गुर्गे सीबीआई रिमांड पर

सीबीआई पहले से ही संजीव मुखिया के दो खास गुर्गों चिंटू और मुकेश को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. सीबीआई को आशंका है कि हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से ही NEET का पेपर लीक हुआ और इसमें एहसान-उल-हक और इम्तियाज आलम की भूमिका थी. लीक होने के बाद नीट परीक्षा का पेपर माफिया संजीव मुखिया तक पहुंचा.

गुजरात में भी 7 जगहों पर सीबीआई का सर्च ऑपरेशन

जहां तक ​​गोधरा मामले का सवाल है, गुजरात और अन्य जगहों पर 7 स्थानों पर तलाशी चल रही है. तलाशी उन लोगों के ठिकानों पर चल रही है जो साजिश का हिस्सा थे. इनमेंगोधरा, खेड़ा, आनंद, और अहमदाबाद शामिल हैं. 4 जिले के 7 लोकेशन पर सीबीआई का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Stock Market: पहली बार Sensex 80000 के पार... प्री-ओपन में मचाया धमाल, बजट से पहले शेयर बाजार बम-बम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now